नशे के चंगुल में फंसा यूथ, ड्रग्स की लत युवाओं को कर रही बर्बाद

कांकेर: नक्सलवाद की खोखली विचारधाराओं से बस्तर के युवा पहले ही अपना जीवन तबाह कर चुके हैं और अब यहां कई हिस्सों में नशे का कारोबार इन्हें बर्बाद कर रहे हैं। कांकेर से इसके कन्केशन का पर्दाफाश हुआ, जब पुलिस ने दो युवकों को नशीली दवाइयों के साथ गिरफ्तार किया।

कांकेर में ड्रग का काला कारोबार तेजी से पैर पसार रहा है। पिछले दिनों जब दो युवकों को पुलिस ने नशीली दवाइयों के साथ गिरफ्तार भी किया। तब इसका पर्दाफाश हुआ। बंसल न्यूज जब इस खबर की तह में गया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। जी हां, शहर की आबादी के 70 फीसदी युवा नशीली दवाइयों के गिरफ्त में हैं। युवाओं में नशे की ऐसी लत है कि गांजा तो इनके लिए सामान्य नशा है। समझा जा सकता है कि नशीली दवाइयों का कैसा काला कारोबार यहां फलफूल रहा है।

वहीं नशे पर सियासत भी गरमा गई है। बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि भूपेश सरकार नशाबंदी की कसम खाकर सत्ता में आई, लेकिन उसी सरकार के नशीली दवाइयों का राज है।

वैसे नशे के काले कारोबार के मामले में तीन गिरफ्तारी भी हुई है। पुलिस इस मामले में अलर्ट है, लेकिन जरूरत है इसको लेकर जागरूकता भी फैलाने की एक मुहिम चलाने की ताकि युवाओं की जिंदगी बचाई जा सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password