Youth Congress Elections : इस तरीख को डाले जाएंगे वोट, एक मतदाता को पांच मत डालने की रहेगी पात्रता

भोपाल। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस MP Youth Congress President के संगठन चुनाव की तारीखें Youth Congress Elections आज घोषित कर दी गई हैं। हाईकमान ने युवा कांग्रेस के संगठन चुनावों को 10, 11 और 12 दिसंबर को कराने का निर्णय लिया है। 10, 11 और 12 दिसंबर को होने वाले इस चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव और लोकसभा अध्यक्ष के लिए मतदान किया जाएगा।इस बार मतदान ऑनलाइन करवाया जा रहा है। इस बार हो रहे चुनाव में एक मतदाता को पांच मत डालने की पात्रता होगी। मतदान में किसी प्रकार का कोई फर्जीवाड़ा न हो इसलिए मतदाता के रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी दिया जाएगा। इसके माध्यम से ही वह मतदान कर सकेगा।

प्रदेश अध्यक्ष पद के 12 प्रत्याशी मैदान में
जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और विपिन वानखेड़े सहित 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव 2 साल से लंबित थे। पहले विधानसभा चुनाव के कारण इन्हें स्थगित किया गया और फिर लगातार चलते जा रहे थे। अभी प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी हैं, जिनका कार्यकाल पूरा हो चुका है।

दोबारा नामांकन की प्रक्रिया में दस नामांकन और आए
युवा कांग्रेस के चुनाव कार्यक्रम प्रभारी मकसूद मिर्जा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए पहले 18 नामांकन हुए थे। दोबारा नामांकन की प्रक्रिया में दस नामांकन और आए। इसमें सांवेर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े प्रेमचंद गुड्डू के पुत्र अजीत बोरासी का नाम प्रमुख है। वहीं, दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और विपिन वानखेड़े मैदान में हैं। इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के भतीजे संजय यादव, हर्षित गुरू, मोना कौरव, वंदना बेन, पिंकी मुदगल, जावेद खान, अंकित ढोली और एनएसयूआई के प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी दावेदार हैं। सभी को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password