Indias Youngest Mayor: केरल की 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन बनेंगी देश की सबसे युवा मेयर, संभालेंगी तिरुवनंतपुरम की कमान

Youngest Mayor of India: केरल की आर्या राजेंद्रन ने नया इतिहास रच दिया है। तिरुवनंतपुरम की अगली मेयर बनने वाली 21 साल की आर्या देश की सबसे युवा मेयर होंगी। दरअसल केरल में स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजों के बाद आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) सुर्खियों में आ गई हैं।

आर्या राजेंद्रन तिरुवनंतपुरम की सबसे युवा मेयर (Thiruvananthpuram Mayor) बनने जा रही हैं। उन्होंने सिर्फ केरल की ही नहीं बल्कि भारत की सबसे युवा मेयरों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। तिरुवनंतपुरम के मेयर का पद संभालते ही आर्या देश की सबसे युवा मेयर बन जाएंगी।

Dharma Swatantrya Bill: MP में लव जिहाद के खिलाफ बिल को शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी, अब विधानसभा में किया जाएगा पेश

केरल निकाय चुनाव में तिरुअनंतपुरम से जीत हासिल करने वाली CPI(M) की आर्या को पार्टी ने तिरुअनंतपुरम का मेयर चुना है। फिलहाल उनकी BSC की पढ़ाई भी पूरी नहीं हुई है। वे सेकंड ईयर में हैं। निकाय चुनाव में आर्या सबसे युवा कैंडिडेट थीं। उन्होंने UDF की श्रीकला को 2872 वोटों से हराया है।

MP News: माफियाओं को सीएम शिवराज की चेतावनी- मध्य प्रदेश छोड़ देना नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा, अब फॉर्म में हैं मामा

CPI(M) का कहना है, पार्टी की लीडरशिप में हम पढ़ी-लिखी महिलाओं को ज्यादा से मौका देना चाहते हैं। 100 सदस्यों वाली तिरुवनंतपुरम नगर पालिका के चुनाव में CPI(M) को 51 सीटों पर जीत हासिल हुई है। यहां मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने 35 सीटें जीती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password