149 रूपये में सालभर कर सकते हैं अमिताभ बच्चन से बात!, जानिए Amazon के इस खास फीचर के बारे में

Amitabh Bachchan

नई दिल्ली। अगर मैं कहूं अब आप महज 149 रूपये में सालभर अमिताभ बच्चन से बात कर सकते हैं जो आप हैरान हो जाएंगे। लेकिन ये 100 फीसदी सच है। दरअसल, Amazon Alexa ने अपने यूजर को बड़ी खुशखबरी दी है। अब आप अपने एलेक्सा पर सदी के महानायक और बॉलीवुडी के शंहशाह अमिताभ बच्चन से बात कर सकेंगे। Amazon ने गुरूवार को बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता की आवाज को एलेक्सा पर लॉन्च किया है।

भारत के लिए नया है यह फीचर, लेकिन..

दरअसल, कंपनी ने ऐसा इसिए किया है ताकि भारत में एलेक्सा के सेल्स को और बढ़ाया जा सके। इस फीचर को Amazon ने सेलिब्रिटी वॉयस फीचर नाम दिया है। भारतीय लोगों के लिए यह फीचर नया है, लेकिन अमेरिका में इसे साल 2019 में लॉन्च किया जा चुका है। अमेरिका में कंपनी ने अमेरिकी एक्टर और प्रोड्यूसर Samuel L. Jackson की आवाज एलेक्सा के साथ जोड़ी थी और अपने यूजर के सामने रखा था। इस फीचर को अमेरिका में काफी पसंद किया गया था।

यहां से खरीद सकते हैं इस फीचर को

अगर आप भी इस फीचर का लाभ उठाकर अमिताभ बच्चन से बात करना चाहते हैं तो इसकी कीमत एक साल के लिए 149 रूपये रखी गई है। बाद में इसकी कीमत 299 रूपये साल की हो जाएगी। इस फीचर का आनंद लेने और इसे खरीदने के लिए आपको एलेक्सा को कहना होगा “Alexa, introduce me to Amitabh Bachchan”. इसके अलावा आप Amazon के वेबसाइट के माध्यम से भी इस सेलिब्रिटी वॉयस फीचर को खरीद सकते हैं।

बच्चन साहब के जोक्स का भी उठा सकते हैं लाभ

अमित जी के आवाज को एलेक्सा में वेक करने के यूजर को Alexa, Enable Amit Ji Wake Word का कंमाड दे सकते हैं। इस फीचर से यूजर को काफी आनंद आएगा। इस फीचर के जरिए आप अमिताभ बच्चन से जोक्स, हरिवंश राज बच्चन जी के कविताएं आदि कई सारी चीजों का आनंद उठा सकते है। इस फीचर में हिंदी भाषी यूजर के साथ-साथ अंग्रेजी भाषी यूजर का भी खास ध्यान रखा गया है। इस फीचर के जरिए आप अंग्रेजी में भी अमिताभ बच्चन से बातचीत कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password