Coronavirus Live Updates: कोरोना से वाराणसी में चिंताजनक स्थिति, आज PM मोदी करेंगे समीक्षा बैठक

narendra modi

वाराणसी। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देशभर में कोहराम मचा रखा है। इस दौरान महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश में कोरोना बेकाबू दिखाई दे रहा है। इस बीच यूपी के वाराणसी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। इसमें वाराणसी में कोरोना वायरस से लड़ रहे शीर्ष अधिकारी, स्थानीय प्रशासन और डॉक्टर इस बैठक में शामिल होंगे। वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के बड़े शहरी केंद्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोतरी देखी गई है।

वाराणसी में कोरोना बेकाबू
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है जिससे वाराणस कतई अछूता नहीं है। इसी वजह से यूपी सरकार ने नाइट कर्फ्यू के अलावा वीकेंड लॉकडाउन लागू कर रखा है। यही नहीं, इस दौरान शहर के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की कमी से हड़कंप मच गया है। वहीं, तमाम जनता के साथ डॉक्‍टर्स ने पीएम से मदद की गुहार लगाई है। बता दें कि बढ़ते संक्रमण के कारण वाराणसी की कचहरी 5 दिन, कमिश्नरेट 6 दिन, कलेक्‍ट्रेट कोर्ट 3 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट बिक्री पर रोक लगा दी गई है और स्टेशन की सीमाएं सील कर दी गई हैं। रेलवे स्टेशन पर केवल एकल प्रवेश द्वार से कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है।

वाराणसी में अब ये हैं नए नियम

1.वाराणसी में वीकेंड यानी शनिवार और रविवार शराब समेत सारी दुकानें बंद रहेंगी. केवल दूध, सब्जी, ब्रेड, फल आदि की दुकानें सुबह 10 बजे तक खुलेंगी।
2.शादी समेत ऐसे पारिवारिक आयोजन होंगे, जिनकी पूर्व में अनुमति लेना अनिवार्य होगा।
3.सरकारी कार्यालयों पर आदेश लागू नहीं होगा।
4.यात्री, मरीज और वैक्सीनेशन कराने वाले प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।
5. रात 8:00 से 7:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।
6.सुबह दूध सब्जी और रात को मेडिकल स्टोर प्रतिबंध से बाहर हैं।
7.रात 8:00 बजे के बाद मंदिर जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा।
8.ऑटो रिक्शा पर 4 से ज्यादा सवारी प्रतिबंधित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password