180kg वजन वाला दुनिया का सबसे ताकतवर आदमी , जानिए इसकी डाइट

STRONGEST MAN IN WORLD: 180kg वजन वाला दुनिया का सबसे ताकतवर आदमी , जानिए इसकी डाइट

STRONGEST MAN IN WORLD: दुनिया के सबसे स्ट्रांगेस्ट मैन टॉम स्टोल्टमैन (Tom Stoltman) हर फिटनेस प्रेमी व्यक्तियों के आदर्श हैं। इन्होंने दो बार दुनिया का सबसे स्ट्रांगेस्ट मैन का खिताब जिता हैं। टॉम स्लॉटमैन ने एक हफ्ते में करीब 14 किलो बढ़ाया था। तो चलिए इनकी डाइट प्लान को जानते हैं-

इनकी वर्कआउट और डाइट आम वर्कआउट से अलग हैं। टॉम वर्कआउट  के पहले बर्गर और के बाद प्रोटीन शेक और 2 डोनट खाते हैं। इसके अलावा 250 ग्राम चावल , नूडल्स 1 आलू और 300 ग्राम नॉनवेज भी खाते हैं। वजन घटाना जितना मुश्किल है उससे कई अधिक है वजन बढ़ाना।इन्होंने यह वजन बारी मेहनत, डाइट,और वर्कआउट से बनाया हैं। टॉम का कहना था की वो 8 हजार कैलोरी और कंपटीशन के वक्त 15 हजार कैलोरी लेते थे मतलब 8 लोगो के बराबर खाना खाते थे। टॉम दुनिया के सबसे मजबूत आदमी कहे जाते हैं. उन्हें दो बार दुनिया के सबसे मजबूत आदमी का खिताब मिल चुका है।

स्टोल्टमैन ने  बताया कि अमेरिका में जो सामान्य लोगों की खाने की सर्विंग होती है वह यूके की तुलना में दोगुनी होती है इसलिए अमेरिकी लोग अपनी भोजन की सर्विंग को खत्म करने के लिए काफी महनत करते हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि अमेरिका में बीबीक्यू सॉस, केचप के साथ एक चीज बर्गर और चॉकलेट मिल्कशेक में 1721 कैलोरी होती है और वहीं यूके में अगर इस मील को खाया जाए तो उसमें 1369 कैलोरी होंगी. स्टोल्टमैन ने अगर अमेरिका में 6 बार खाना खाया तो वह यूके के 10 या 11 मील के बराबर है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password