World Record For Bearded Woman Harnaam Kaur: भरी-पूरी दाढ़ी-मूंछो वाली लड़की का क्या आप जानते है? नाम, जानिए क्या है कहानी

World Record For Bearded Woman Harnaam Kaur: भरी-पूरी दाढ़ी-मूंछो वाली लड़की का क्या आप जानते है? नाम, जानिए क्या है कहानी

 

World Record For Bearded Woman Harnaam Kaur: दाढ़ी-मूछें रखना जहां पर पुरूषों की ही पहचान मानी जाती है वहीं वे इन्हें अपने पुरूष होने का अभिमान भी समझते है। अगर इस प्रकार ही ये दाढ़ी या मूछ महिलाओं को आ जाए तो मजाक ना बनाए इसका रिकॉर्ड बनता है। ऐसा ही गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकॉर्ड एक भारतीय मूल की लड़की हरनाम के नाम है जो लंबी दाढ़ी और मूछें रखती है।

 

11 साल की उम्र से आने लगे थे बाल

आपको बताते चलें कि, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में से एक हरनाम ने बताया कि, उन्हें 11 साल उम्र में चेहरे और छाती में बाल आने शुरू हो गए थे। क्योंकि वह पॉलीसाइटिक ओवरी सिंड्रोम नाम की बीमारी के शिकार थी। जिसकी वजह से हरनाम हफ्ते में दो बार वेक्सिंग किया करती थी। इस बीमारी के कारण लोग उसका मजाक उड़ाते थे और उसे ‘बीयर्डो’, ‘शीमेल’, ‘शीमैन’ जैसे नामों से चिढ़ाते थे।जब हरनाम 16 की हुई तो हीनता बोध की वजह से उसने घर से बाहर जाना बंद कर दिया।

Image

 

सिख पंथ की वजह नहीं कटवाए बाल

आपको बताते चलें कि, हरनाम ने सिख पंथ की मान्यता के अनुसार अपने बाल नहीं कटाने का फैसला किया है वही लड़की होने के बावजूद उन्होंने इस बीमारी पर कभी अफसोस नहीं जताया। इसके अलावा अपनी इन्हीं भरी-पूरी दाढ़ी-मूंछो के साथ ही हरमन ने स्कूल और कॉलेज पूरा किया। आज हरनाम इसी आत्मविश्वास की वजह से वह गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा पाई हैं।

Image

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password