World Corona Update Today: जर्मनी और फ्रांस में कोरोना ने बढ़ाई मौतों की संख्या, क्या फिर बिगड़ेगे हालात

World Corona Update Today: दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज होने लगी है जहां पर चीन और भारत के अलावा अब जर्मनी और फ्रांस में भी कोरोना ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है, जिसके चलते ही प्रतिदिन कोरोना के नए मामले मिलने लगे है।

दुनिया के इन हिस्सों मे देखे कोरोना केस

आपको बताते चलें कि, दुनियाभर में कोरोना के मामलों की बात की जाए तो इस प्रकार है-

जानें भारत में कोरोना की स्थिति

आपको बताते चलें कि, कोरोना से प्रभावी रहने वाले देश भारत में एक बार कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। जहां पर लगातार 6 दिनों में 2000 से ज्यादा मामले मिले हैं। यानि की आज 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,541 नए मामले सामने आए। इसके बाद भारत में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 4,30,60,086 हो गए हैं। बताते चलें कि, कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 हो गई है।

 

चीन के शंघाई में कोरोना का उत्पात

आपको बताते चलें कि, चीन में सबसे पहले से ही कोरोना के मामलो की रफ्तार तेज हो गई है। जहां पर 80 के आसपास के लोगों में कोरोना के लक्षण देखे जा रहे है तो वहीं मरने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है। मार्च से अब तक शंघाई में 87 मौतें हो चुकी हैं। चीन में कोरोना को लेकर जीरो कोविड पॉलिसी लागू है। बता दे कि, चीन का वुहान शहर वहीं शहर है जहां से पहला कोरोना केस मिला था जिसने अब तक दहशत मचा कर रखी है।

फ्रांस और मलेशिया में फिर बढ़े केस

आपको बताते चलें कि, कोरोना के मामले अब फ्रांस और अमेरिका में भी बड़ी तादाद में देखे जा रहे है जहां पर 24 घंटे में 58,000 और अमेरिका (US) में करीब 12,000 केस मिले हैं। साउथ कोरिया में सबसे अधिक 64,725 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा मलेशिया में भी कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है जहां पर एक दिन में ही 4000 से ज्यादा मामले मिले है। माना जा रहा है कि, वैक्सीनेशन की रफ्तार कम होने के बाद से ही कोरोना के मामलों में कमी देखी गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password