Bengal Election 2021: PM के सम्मान में कार्यकर्ता ने छुए पैर, बदले में मोदी ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें VIDEO

कांठी (पश्चिम बंगाल)।(भाषा) बंगाल विधान सभा चुनाव में सत्ताधारी टीएमसी (Bengal Election 2021) को हराने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार राज्य में चुनावी रैलियां कर पार्टी के लिए समर्थन मांग रहे हैं. साथ ही रोज नए नेता टीएमसी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इस कड़ी में बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी कांथी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान वहां कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल पीएम मोदी जैसे ही मंच पर पहुंचे, वहां मौजूद प्रत्याशी और कार्यकर्ता उनका अभिवादन करने लगे। मंच पर मौजूद कुछ लोगों ने पीएम को प्रणाम किया तो कुछ कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के पैर छूने लगे।

‘कोई भारतीय बाहरी नहीं है’-मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा है और उसी बंगाल (Bengal Election 2021) में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों को ‘‘बोहिरागोतो’’ (बाहरी) बता रही हैं। उन्होंने एलान किया कि अगर भाजपा सत्ता में आयी तो राज्य का मुख्यमंत्री बंगाल की धरती के बेटे को ही बनाया जाएगा।पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांठी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बंगाल बंकिम (Bengal Election 2021) चंद्र चट्टोपाध्याय, रबींद्रनाथ टैगोर और सुभाष चंद्र बोस जैसे नायकों की भूमि है और इस धरती पर कोई भारतीय बाहरी नहीं है।उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा है और उस बंगाल में ममता दीदी ‘‘बोहिरागोतो’’ (बाहरी होने) की बात कर रही हैं। कोई भारतीय यहां बाहरी नहीं है, वे भारत माता के बच्चे हैं।

तृणमूल के पाप का घड़ा भर चुका-मोदी

मोदी ने कहा, ‘‘हमें ‘पर्यटक’ कहा जा रहा है, हमारा मजाक उड़ाया जा रहा है, हमारा अपमान किया जा रहा है। दीदी, रबींद्रनाथ के बंगाल के लोग किसी को भी बाहरी नहीं मानते।’’उन्होंने रैली में कहा कि जब बंगाल में भाजपा सरकार बनाएगी तो मुख्यमंत्री इसी धरती का कोई बेटा होगा।दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा और प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अक्सर अपने भाषणों में कहती हैं कि वह दिल्ली या गुजरात से आए ‘‘बाहरी’’ लोगों को बंगाल में शासन करने नहीं देंगी। उनके इस बयान पर छिड़ी ‘‘स्थानीय बनाम बाहरी’’ की बहस के बीच मोदी की यह टिप्पणियां आई हैं। तृणमूल कांग्रेस ने ‘बंगाल को अपनी बेटी चाहिए’ अभियान भी शुरू किया है जिसमें पार्टी के नेता राज्य आ रहे भाजपा पदाधिकारियों को ‘‘चुनावी पर्यटक’’ कह रहे हैं।

ममता के चुनावी इलाके नंदीग्राम की जनता को साधा

प्रधानमंत्री ने कहा कि बनर्जी ने झूठे आरोप लगाकर नंदीग्राम के लोगों का अपमान किया और लोग उन्हें करारा जवाब देंगे।उन्होंने 10 मार्च की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘आप पूरे देश के सामने नंदीग्राम और उसके लोगों को बदनाम कर रहे हैं। यह वही नंदीग्राम है जिसने आपको इतना कुछ दिया। नंदीग्राम के लोग आपको माफ नहीं करेंगे और आपको करारा जवाब देंगे।’’गौरतलब है कि 10 मार्च की घटना में मुख्यमंत्री घायल हो गई थीं।मोदी ने ‘तोलाबाजी’ और जमीनी स्तर पर भ्रष्टाचार को लेकर टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज्य में हर योजना को घोटाला-मुक्त बनाएगी और पारदर्शिता लाएगी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password