Women's FIH Pro League: लगातार तीन मैच हारने के बाद पहली जीत.

Women’s FIH Pro League: भारतीय टीम की पहली जीत, अमेरिका को 3-1 से रौंदा, दीपिका बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

Women's-FIH-Pro-League
Share This

हाइलाइट्स

दीपिका 26 वें मिनट में दीपिका का फील्ड गोल
9 वें मिनट में भारत ने किया पहला गोल
12 फरवरी को चीन से भिड़ेगी भारतीय टीम

Women’s FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच लीग (Women’s FIH Pro League) में अपनी पहली जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने लीग के पहले दौर के आखिरी मैच में अमेरिका को 3-1 से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने पिछले महिने रांची में मिली हार का बदला भी लिया.रांची में ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में अमेरिका ने भारत को 0-1 से हराया था. जिससे भारत पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया था.

संबंधित खबर: Paris Olympics 2024: एफिल टावर के टुकड़ो से बने पेरिस ओलंपिक के मेडल, ब्रेल लिपि में लिखा ‘पेरिस 2024’, जानिए और क्या है खास

पूरे हॉफ में टीम ने अमेरिका पर दबाव बनाया

भारत ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया और दबाव बनाए रखा. यह भारतीय टीम इससे पहले लगातार 3 मैच हार चुकी थी. इसके बाद भारत ने एफआई लीग (Women’s FIH Pro League) के पहले राउंड के आखिरी लीग मैच में अच्छी वापसी की और लीग (Women’s FIH Pro League) में अपनी पहली जीत दर्ज की.इस बड़ी जीत में दीपिका की मुख्य भूमिका रही. जिन्होंने दूसरे हाफ में शानदार फील्ड गोल किया.इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया.

मैच के खास पल

सविता पूनिया की अगुवाई में भारतीय टीम ने खेल के पहले क्वार्टर के 9वें मिनट में ही गोल करके आक्रामक अंदाज़ में मैच की शुरुआत की. भारत की ओर से वंदना कटारिया ने 9वें मिनट में गोल किया.
दीपिका का फील्ड गोल 26वें मिनट में आया. जिससे पूरा मैच पलट गया. वहीं सलीमा टेटे ने 56वें मिनट में शानदार गोल दागा. अमेरिका की कार्ल्स सन्ने ने 42वें मिनट में अपनी टीम कि ओर से एकमात्र गोल दागा. टीम इंडिया अब 12 फरवरी को दूसरे राउंड का अपना पहला मैच में चीन से भिडे़गी.दीपिका को शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password