International Women’s day: सीएम की सुरक्षा संभालेंगीं महिला पुलिसकर्मी, कार की कमान भी महिला ड्राइवर के हाथ

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 8 मार्च को आने वाले महिला दिवस पर प्रदेश में कई कार्यक्रम शुरू करने वाले हैं। यह कार्यक्रम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी महिला पुलिसकर्मी ही संभालेंगीं। इतना ही नहीं सीएम की कार की कमान भी महिला ड्राइवर के हाथ में रहेगी। सीएम हाउस से लेकर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक महिला ड्राइवर की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कार चलाकर ले जाएगी। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह संदेश देना चाहते हैं कि महिलाएं किसी भी विधा में पुरुषों से पीछे नहीं हैं।

इसी कारण 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मियों के हाथों में रहेगी। मोतीलाल नेहरू स्टेडिम में कार्यक्रम के दौरान भी सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मी ही संभालेंगी। यहां मुख्यमंत्री महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले, 15 अगस्त 2020 को मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि मध्यप्रदेश में सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू किए जाएंगे, जिससे बेटियों और महिलाओं का सम्मान का भाव सबके मन में जागे। अगले दिन ही शासन ने आदेश भी जारी कर दिया था। बता दें कि महिला दिवस के मौके पर शिवराज सिंह कई योजनाएं शुरू कर रहे हैं।

अपरजिता अभियान किया जाएगा शुरू…
8 मार्च को महिला बाल विकास विभाग ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकारी और बड़े निजी स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग की जाएगी। इस ट्रेनिंग का उद्देश्य छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने का है। इस अभियान को अपरजिता अभियान नाम दिया गया है। इस दौरान प्रदेश के 311 विकासखंडों में 15 से 20 दिन यह ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें सेल्फ डिफेंस वाले खेल जूडो, कराटे और ताइक्वांडो का विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी कमलनाथ सरकार ने महिला दिवस पर राजधानी में पिंक पार्किंग शुरू की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password