राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में वृ्द्धि से सर्दी में राहत

जयपुर, एक जनवरी (भाषा) राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने से लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार चूरू शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस से कम न्यूनतम तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा। वहीं राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में चार डिग्री के सुधार के साथ न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू यानी शून्य डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक पिलानी में 1.5 डिग्री, गंगानगर में 2.4 डिग्री, ऐरनपुरा रोड पर 3.8 डिग्री, वनस्थली में 4.5 डिग्री, बूंदी में 4.6 डिग्री, बीकानेर में 4.8 डिग्री, सीकर-जैसलमेर में पांच-पांच डिग्री, फलौदी में 6.2 डिग्री, भीलवाड़ा-अजमेर में 6.6-6.6 डिग्री, सवाईमाधोपुर-डबोक में 7.6-7.6 डिग्री, कोटा में 7.8 डिग्री, बाड़मेर में 8.5 डिग्री, जयपुर में 8.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि दो जनवरी से चार जनवरी तक राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग के गंगानगर और हनुमानगढ़ और आसपास के जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

भाषा कुंज धीरज

धीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password