Winter Hair Care Tips: सर्दियां शुरू, हो जाएं तैयार, ऐसे करें बालों की केयर

Winter Hair Care Tips : सर्दियां शुरू, हो जाएं तैयार, ऐसे करें बालों की केयर

hair care

नई दिल्ली। सर्दियों के सीजन Winter Hair Care Tips की शुरुआत हो चुकी है। मौसम में नमी बढ़ने के साथ ही अब त्वचा में रूखापन आने लगा है। इसी के साथ अब बालों का झड़ना और अन्य हेयर ​प्राब्लम्स भी शुरू हो जाती हैं। सर्द हवाओं से बालों में रूखापन आने के कारण इनमें समस्याएं शुरू हो जाती हैं।
इतना ही नहीं ऐसे में बालों में रूसी यानि डैंड्रफ भी एक समस्या होने लगती है। आइए हम आपको बताते हैं कि इस ठंड के मौसम में आप कैसे अपने बालों का ख्याल रख सकती हैं।

नारियल तेल होगा फायदेमंद —
अगर आप अपने बालों को सिल्की रखना चाहते हैं तो सर्दियों में हफ्ते में कम से कम एक बार गुनगुने नारियल के तेल से बालों की मालिश करना न भूलें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहता है। साथ ही बाल भी स्वस्थ्य होते हैं।

बार—बार बाल धोने से बचें —
सर्दियों में बालों मे रुखापन आ जाता है। अगर आप सर्दियों में बार—बार बाल धोते हैं तो ऐसे में बालों की ड्रायनेस और अधिक बढ़ जाती है। अत: ऐसे में कोशिश करें कि बालों को बार—बार न धोया जाए। बालों को वॉश करने से उनका नेचुरल ऑयल कम होने लगता है। साथ ही बाल बहुद ज्यादा रूखे और बेजान होने लगते हैं।

कंडीशनर का करें इस्तेमाल –
अगर आप बालों में कंडीशनर का उपयोग नहीं करते हैं तो करने लगे। ऐसा करने से बालों में चमक आने लगती है। साथ ही बाल शाइनी और सॉफ्ट हो जाते हैं। रूखापन दूर करने के लिए कंडीशनर का उपयोग अवश्य रूप से करें।

होममेड हेयर मास्क से बालों को मिलेगी चमक –
सर्दियों में बालों को रूखेपन से बचाने में सबसे अधिक कारगार साबित होता है हेयर मास्क। वो भी अगर होममेड हेयर मास्क होगा तो बालों को और अधिक स्वस्थ्य बनाया जा सकता है। आप भी होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिससे बालों को नेचुरल शाइन मिलती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password