Wimbledon 2022: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सानिया ने लिया विम्बलडन से लिया अलविदा

Wimbledon 2022: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सानिया ने लिया विम्बलडन से लिया अलविदा, जानें कैसा रहा करियर

विम्बलडन।  Wimbledon 2022 भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में गत चैम्पियन नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक से मिली हार के साथ विम्बलडन से विदा ली ।सानिया और क्रोएशिया के मेट पाविच की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को ब्रिटेन के कुपस्की और अमेरिका की डेसिरे ने 4 . 6, 7 . 5, 6 . 4 से हराया ।

छह ग्रैंडस्लैम पर बनाया कब्जा

35 वर्ष की सानिया छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं जिनमें तीन मिश्रित युगल खिताब हैं हालांकि वह विम्बलडन मिश्रित युगल कभी नहीं जीत सकी । उन्होंने 2009 आस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ और 2014 अमेरिकी ओपन ब्राजील के ब्रूनो सुआरेस के साथ जीता था । सानिया ने गुरूवार को ट्वीट किया, ‘‘हमने जितनी चुनौती पेश की और संघर्ष किया, हमने जो भी काम किया है, वह अंत में महत्वपूर्ण था। पर इस बार विम्बलडन में ऐसा नहीं होना था, लेकिन पिछले 20 साल में यहां खेलना और जीतना सम्मान की बात है। ’’ सानिया का यह टूर पर आखिरी साल है । उन्होंने और पाविच ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में भी 4 . 2 की बढत बना ली थी लेकिन अगले छह में से पांच गेम हार गए ।

पहले कर चुकी सन्यास की घोषणा

निर्णायक सेट में सानिया और पाविच ने अपने विरोधी की सर्विस तोड़ी लेकिन ज्यादा देर दबाव बनाकर नहीं रख सके । पाविच ने 12वें गेम में दो बार डबल फॉल्ट किये । विम्बलडन में मिश्रित युगल में यह सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । वह 2011, 2013 और 2015 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी । उन्होंने विम्बलडन में 2015 में मार्तिना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब जीता था । छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सानिया ने इस साल के शुरू में घोषणा की थी कि वह 2022 सत्र के समापन के साथ संन्यास ले लेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password