Fact Check: क्या 2024 में मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, जानिए इस खबर की क्या हैं सच्चाई

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का 2024 के चुनाव में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है। BJP ने कहा है कि ममता बनर्जी को कभी भी ‘बाहरी’ नहीं करार दिया जाएगा। पार्टी ने यह बयान तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा के एक ट्वीट के बाद दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि तृणमूल पार्टी की सुप्रीमो वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकती हैं। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में एक और निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं, जहां चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा।

ममता पर साधा मौर्या ने निशाना

दरअसल संवाददाताओं ने उनसे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ने की चुनौती के बारे में सवाल किया था। इस पर मौर्य ने दावा किया कि ममता वाराणसी ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं से भी चुनाव लड़ेंगी तो भी उनकी हार ही होगी।

दीदी नंदीग्राम का चुनाव जीत रही हैं’
ममता बनर्जी पर मोदी की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए, महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया था, ‘दूसरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं? हां प्रधानमंत्री जी, वह चुनाव लड़ेंगी और यह वाराणसी में होगा। इसलिए जाइए, तैयारी कीजिए। तृणमूल के आधिकारिक अकाउंट ने ट्वीट किया, ‘दीदी (ममता बनर्जी) नंदीग्राम जीत रही हैं। दूसरी सीट से उनके लड़ने का सवाल ही नहीं उठता। नरेंद्र मोदी जी, 2024 में सुरक्षित सीट की तलाश करें, क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password