Wife Swapping First Case In Mp: रेलवे कर्मचारी ने पत्नी पर बनाया दूसरे पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव

Wife Swapping First Case In Mp: रेलवे कर्मचारी ने पत्नी पर बनाया दूसरे पुरुषों से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव

ग्वालियर। प्रदेश में स्वैपिंग का पहला मामला सामने आया है। ग्वालियर शहर में रहने वाले एक रेलवे कर्मचारी ने अपनी पत्नी पर दूसरे पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। पत्नी ने जब इससे मना किया तो आरोपी ने पत्नी के साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं पत्नी ने आरोप लगाया है कि वह 15लाख रुपए लेकर भी भाग गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि प्रदेश में यह वाइफ स्वैपिंग का पहला मामला दर्ज हुआ है।

यह है पूरा मामला
दरअसल ग्वालियर शहर के गिरवाई में रहने वाली एक 31 साल की महिला ने पुलिस से अपने पति के खिलाफ शिकायत की है। महिला पेशे से नर्स है। उसका पति रलवे में नौकरी करता है। महिला ने बताया कि साल 2019 में उसका पहले पति से तलाक हो गया था। इसके बाद उसके स्थाई भरण-पोषण के लिए उसे 25 लाख रुपए और तीन लाख का जेवर मिला था। साल 2020 में सोशल मीडिया के जरिए उसकी रेलवे के कर्मचारी से दोस्ती हुई थी। दोनों ने 26 जनवरी 2020 को शादी की थी।

शादी के कुछ दिनों बाद ही कोरोना महामारी आने के कारण लॉकडाउन लग गया था। महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति लॉकडाउन में भी घर नहीं आया। महिला ने बताया कि उसके पति ने उससे कहा कि मुंबई में एक क्लब है जो उसने ज्वाइन कर रखा है। वहां आपस में पत्नियां बदलकर शारीरिक संबंध बनाए जाते हैं। आरोपी ने महिला पर भी वह ग्रुप ज्वाइन करने का दबाव बनाया। महिला के मना करने पर आोरोपी ने महिला के साथ मारपीट भी की। महिला ने बताया कि उसका पति उसके 15 लाख रुपए लेकर भाग गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या होता है वाइफ स्वैपिंग
दरअसल वाइफ स्वैपिंग सैकड़ों साल पुराना तरीका है। यह तरीका 16वीं सदी में काफी चर्चा में आया। इस तरीके में परुष और महिलाएं अपने पार्टनर के अलावा दूसरों के साथ सहमति से शारीरिक संबंध बनाते हैं। दो कपल आपस में अपने पार्टनर अपनी मर्जी से बदल लेते हैं। इसी को वाइफ स्वैपिंग कहते हैं। प्रदेश में वाइफ स्वैपिंग का पहला मामला दर्ज किया गया है। भारत में यह पूरी तरह से गैरकानूनी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password