शादी के 18 महीने बाद आ गई तलाक की नौबत, पत्नी बोली- ‘मैं एक झगड़े के लिए तरस रही हूं’

संभल. पति-पत्नी के बीच झगड़ों को लेकर तलाक की स्थिति बनती है। लेकिन इस बार बहुत ही अनोखा मामला सामने आया है, जहां पत्नी ने अपने पति से इस बात पर तलाक की अर्जी लगाई है कि उसका पति बहुत शरीफ और नेकदिल है। पत्नी का कहना है कि उसका पति उससे कभी लड़ाई-झगड़ा नहीं करता। शादी के 18 महीने हो गए हैं लेकिन पति ने कभी ऊंची आवाज में बात नहीं की।

यह अनोखा मामला उत्तरप्रदेश के संभल जिले का है। जहां पर एक बीवी ने अपने पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट में महिला से वजह पूछी गई तो उसने बताया कि उसकी शादी को करीब डेढ़ साल हो गया है लेकिन अभी तक एक बार भी पति से झगड़ा नहीं हुआ। पति ने कभी मुझसे ऊंची आवाज में बात नहीं कि, महिला का कहना है कि उसका पति उसे बहुत प्यार करता है लेकिन ज्यादा प्यार उससे बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है। मैं लगातार ऐसे माहौल से घुटन महसूस कर रही हूं। वह कभी-कभी मेरे लिए खाना पकाता है और घर के काम में मेरी मदद भी करता है।

महिला अपनी अर्जी लेकर शरई अदालत पहुंची और अपनी समस्याएं बताई लेकिन उसकी इस अर्जी को खारिज कर दिया गया। लेकिन शरई अदालत से मामला खारिज होने के बाद बीवी ने मोहल्ले के जिम्मेदार लोगों से पंचायत लगातक तलाक की मांग की। हालांकि यह पूरा मामला जानने के बाद पंचायत ने भी इस मामले को घर में बैठकर सुलझाने को कहा है।

पति के ज्यादा प्यार से हो गई परेशान

महिला ने अजीब गजब तर्क देते हुए कहा कि- मैं एक झगड़े के लिए तरस रही हूं। मैं कोई गलती करूं तो वह हमेशा माफ कर देते हैं। मैं उसके साथ बहस करना चाहती हूं। मुझे ऐसी जिदगी नहीं चाहिए, जिसमें मेरा पति मेरी हर बात माने। उससे बार-बार पूछा गया कि कोई अन्य वजह तो नहीं है, मगर वह इसके अलावा कुछ नहीं बोली।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password