ये नेता होगा उत्तरप्रदेश बीजेपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष!

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद यूपी बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव होने जा रहें है। यूपी बीजेपी में बदलाव को लेकर पार्टी का मंथन जारी है। इसी के साथ यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के नामों की भी चर्चा की जाने लगी है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष के लिए दो नाम निकलकर सामने आए है। जिनमें श्रीकांत शर्मा और महेश शर्मा का नाम सबसे आगे है। इसके साथ ही अध्यक्ष पद के लिए कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक और एमएलसी अनूप गुप्ता का नाम भी चर्चा में है।

पश्चिम और ब्रज का नेता होगा अध्यक्ष!

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वी उत्तरप्रदेश से आते है जो कि क्षत्रिय है। वही ओबीसी से आने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मार्य सेंट्रल यूपी से आते है वही ब्राह्म्ण नेता डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अवध क्षेत्र से आते है ऐसे में दो क्षेत्र पश्चिम और ब्रज बचे है। माना जा रहा है कि इन दो क्षेत्रों को साधने के लिए बीजेपी किसी नेता को यूपी बीजेपी अध्यक्ष की कमान सौंप सकती है। इसी को लेकर सुब्रत पाठक का नाम सबसे आगे है। क्योंकि सुब्रत को सरकार में कोई पद नहीं दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कन्नौज लोकसभा सीट से डिंपल यादव को हराया था।

श्रीकांत शर्मा और सुब्रत पाठक प्रबल दावेदार

वही राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि निर्विरोध चुने गए एमएलसी अनूप गुप्ता को बीजेपी संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है। अनूप गुप्ता विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी की रैलियों की कमान संभाल चुके है। इसके अलावा सतीश गौतम, महेश शर्मा के नामों पर भी बीजेपी में मंथन जारी है। लेकिन बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए श्रीकांत शर्मा और सुब्रत पाठक प्रबल दावेदार माने जा रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password