Presidential Election : कौन बनेगा अगला राष्ट्रपति? अभिनेता अमिताभ बच्चन को बनाने की उठी मांग

Presidential Election : कौन बनेगा अगला राष्ट्रपति? अभिनेता अमिताभ बच्चन को बनाने की उठी मांग

Presidential Election : देश में राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। तारीखों के एलान के बाद से बीजेपी की किसने अपना उम्मीदवार बनानी है, इस पर सभी की निहागें है। देश के सबसे शीर्ष संवैधानिक पद के लिए विपक्ष भी अपना उम्मीदवार उतारने का मन बना रही है। ऐसे में अगर विपक्ष अपना उम्मीदवार उतारती है तो बीजेपी बेहतर स्थिति में नजर आ सकती है। निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख 18 जुलाई निर्धारित की है अगर चुनावी मैदान में प्रत्याशी अधिक उतरते है तो मतदान कराया जा सकता है।

कौन होगा अगला राष्ट्रपति?

राष्ट्रपति चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर कुछ हस्तियों के नाम काफी चर्चा में बने हुए है। जिनमे ंसे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, अभिनेता अमिताभ बच्चन तो वही ओड़िशा की दो बार की विधायक और झारखंड की पहली महिला राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके का नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ यूजर्स ने तो टाटा कंपनी के मालिक रतन टाटा और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का भी सुझाया है।

भाजपा उतार सकती है महिला उम्मीदवार

मीडिया की खबरों के अनुसार बीजेपी इस बार जनजातीय समुदाय से किसी महिला को अपना उम्मीदवार बना सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि बीजेपी वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ही फिर से अपना उम्मीदवार बना दे। लेकिन आपको बता दें कि दस्तूर यह भी रहा है कि देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को छोड़कर किसी भी राष्ट्रपति का दो कार्यकाल नहीं रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password