WHO ने दी चेतावनी, अक्टूबर-नवंबर में बढ़ेंगे कोरोना से मौत के मामले



WHO ने दी चेतावनी, अक्टूबर-नवंबर में बढ़ेंगे कोरोना से मौत के मामले

कोरोना वायरस से बढ़ते मामले अब डराने लगे हैं। इसी बीच अब WHO की चेतावनी ने भी लोगों को और भी डरा दिया है। दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) की नई चेतावनी से दुनिया में कोविड-19 खत्म होने की संभावना बिल्कुल खत्म हो गई है। WHO के यूरोप डायरेक्टर हंस क्लूग ने कहा है कि अक्टूबर और नवंबर में कोरोना संक्रमितों के मरने वालों की संख्या और भी बढ़ जाएगी।

हंस क्लूग ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ‘यह वह समय है जब दुनिया में लोग इस बुरी खबर के लिए तैयार नहीं हैं, और मैं इस बात को समझता हूं।’ इसके साथ ही क्लूग ने यह भी कहा कि वे सभी देशों को जल्द ही पॉजिटिव मैसेज देना चाहते हैं कि महामारी खत्म होने जा रही है। सोमवार और मंगलवार को WHO यूरोप के 55 सदस्य राज्य ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन कर रहे हैं। इस मीटिंग में नॉवेल कोरोना वायरस के लिए किए गए अपने प्रयासों पर वे चर्चा करेंगे।

बता दें कि कॉपनहेगन में क्लुग खासतौर पर उन देशों को चेतावनी देना चाहते हैं जिन देशों को लगता है कि वैक्सीन विकसित होने से महामारी खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘मैं हमेशा सुनता हूं कि वैक्सीन विकसित होने के बाद दुनिया को महामारी से निजात मिल जाएगा। ऐसा नहीं है।’ हाल के कुछ सप्ताह में यूरोप में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़त दर्ज हुई है विशेषकर स्पेन और फ्रांस में। केवल शुक्रवार को 55 देशों में 51 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे जो अप्रैल में सबसे अधिक चरम से भी ज्यादा है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password