Narottam Mishra: जब पीपीई किट पहनकर गृह मंत्री पहुंचे कोविड सेंटर, बोले- नमस्कार मैं हूं नरोत्तम मिश्रा, कैसे…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह समेत तमाम मंत्री रोकथाम में लगे हैं। वहीं प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मैनिट में पुलिस वालों के लिए बनाए गए कोविड केयर सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और जवानों का हाल जाना। नरोत्तम मिश्रा ने पीपीई किट पहनी हुई थी। इसी किट में वे कोविड वॉर्ड में पहुंचे और मरीजों से कहा नमस्कार, मैं हूं नरोत्तम मिश्रा, कैसे हैं आप? साथ ही मिश्रा ने अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

बता दें कि इससे पहले बैरागढ़ के 3 EME सेंटर में बना आर्मी कोविड सेंटर का आज Bhopal Army Isolation Center सुबह चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आर्मी के स्टेशन कमांडर आशुतोष शुक्ल मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार सेना द्वारा बनाये गए 150 बिस्तर के अस्पताल का निरीक्षण के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अधिकारियों को कई प्रकार के निर्देश दिए।

पहला कोविड सेंटर तैयार किया
बता दें कि भोपाल में सेना का पहला कोविड सेंटर तैयार किया गया है। राजधानी भोपाल के बैरागढ़ में सेना के थ्री ईएमई सेंटर के 300 जवानों ने महज 48 घंटे में 150 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है। यहां ए सिम्टोमेटिक मरीजों का इलाज किया जाएगा। थ्री ईएमई सेंटर में 12 हजार वर्गफीट में बने चार बैरकों को आइसोलेशन सेंटर के रूप में डेवलप किया गया है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 13601 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,99,304 हो गई है। रविवार को 92 मरीजों की मौत हुई है। वहीं अब तक मौत का आंकड़ा 5,133 पहुंच गया है।

प्रदेश के चार बड़े शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। इंदौर में रविवार को 1823 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,01,751 पहुंच गई है। साथ ही यहां 7 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। वहीं राजधानी भोपाल में 1802 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 80,736 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। जबलपुर में 820 नए कोरोना मरीज मिले, इसके साथ यहां संक्रमितों की संख्या 32,333 पहुंच गई है। साथ ही सात कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। ग्वालियर में भी कोरोना संक्रमण के लगातार केस सामने आ रहे हैं। यहां रविवार को 1220 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 33,052 हो गई है। साथ ही 12 मरीजों ने संक्रमण के कारण जान भी गंवाई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password