प्रेमिका ने शादी प्रस्ताव ठुकराया तो प्रेमी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगा ली आग

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने युवती द्वारा शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लग लगी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युवक को बचाने के चक्कर में युवती और उसके माता-पिता व भाई भी जल गए। अधिकारियों के मुताबिक, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई, जबकि युवती और उसके परिजनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सदर) लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि फर्रूखाबाद जिले के सलीमपुर अटासा का रहने वाला विमल किशोर लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था।

लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा

उसके साथ गोंडा जिले का महेश भी रहता था। गौतम के अनुसार, विमल और महेश गहरी दोस्ती होने के कारण एक-दूसरे के घर आया-जाया करते थे। उन्होंने बताया कि इस बीच, विमल को महेश की छोटी बहन से प्यार हो गया और वह उससे बातचीत करने लगा। गौतम के मुताबिक, विमल शुक्रवार को महेश के साथ उसके घर पहुंचा था और जब रात का खाना खाने के बाद लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने मना कर दिया।

परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया

उन्होंने बताया कि लड़की के इनकार से क्षुब्ध होकर विमल ने अपने उपर पेट्रोल छिड़का और खुद को आग लगा ली। गौतम के अनुसार, लड़की के परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया, जिसमें महेश और उसकी मां गंभीर रूप से, जबकि उसके पिता व बहन आंशिक रूप से जल गए। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने विमल को उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य चार लोगों का इलाज जारी है। गौतम के मुताबिक, स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है। मृतक के परिजनों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password