Breaking News: पेट्रोल की कीमतों बढ़ी तो कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, कार धकाकर पहुंचे पेट्रोल पंप

शाजापुर। प्रदेश में लगातार पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। इसको लेकर कांग्रेसियों ने अनोखे अंदाज में विरोध में किया है। प्रदेश के शाजापुर जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताया है। कांग्रेसियों ने कार को धक्का लगाकर पेट्रोल पंप तक पहुंचाया। शनिवार को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शाजापुर में बस स्टैंड पर पहुंचकर पेट्रोल की कीमतों में बृद्धि को लेकर विरोध जाताय है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में जब भी पेट्रोल की कीमतों में इजाफी होता था तो भाजपा सड़कों पर उतरकर कहते थे कि मंहगाई डायन खाएं जात है।

अब भाजपा को डायन दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। शाजापुर जिले के युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को धक्का लगाकर पेट्रोल पंप तक पहुंचाया। जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष जयंत रामवीर सिंह सिकरवार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बृद्धि कर रही है। इस कारण लोगों की जेब पर जोरदार असर पड़ रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से कई अन्य चीजों की कीमतों पर भी फर्क पड़ता है। इसी को लेकर युवक कांग्रेस द्वारा पेट्रोल की कीमतों की बृद्धि की विरोध किया जा रहा है।

रविवार को भी पेट्रोल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी
पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी हो रही है। भोपाल में रविवार को भी बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 103 रुपये 23 पैसे हो गया है, जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 94 रुपये 56 पैसे हो गई है। बता दें कि जून के महीने में 6 दिन में ही पेट्रोल के रेट तीन बार बढ़ चुका है। वहीं मई के महीने में करीब 17 बार पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी।

मई के महीने में पेट्रोल 98 रुपये 39 पैसे था, जो कि 31 मई को 102 रुपये 04 पैसे हुआ और जून के महीने में दाम 4 रुपये से ज्यादा बढ़ गए। वहीं डीजल के दाम 88 रुपये 96 पैसे से बढ़कर 93 रुपये 71 पैसे हो गया था। जून में डीजल में 5 रुपये की वृद्धि हुई, जून में बीते 6 दिन में ही तीन बार दोनों के रेट बढ़ाए जा चुके हैं। भोपाल में 12 मई को पेट्रोल ने 100 रुपये और डीजल ने 90 रुपए के आंकड़े को पार किया था। इसके बाद से ही दोनों के दाम रिकॉर्ड स्तर पर बने हुए हैं। पेट्रोल के दाम मई के महीने में 17 और जून के महीने में 3 बार बढ़े हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password