जानें कब शुरू हो रही अंतरराष्ट्रीय उड़ाने, उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी -

जानें कब शुरू हो रही अंतरराष्ट्रीय उड़ाने, उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

International Flights, नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep singh puri) का अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने फिर से अंतरराष्ट्रीय सेवा शुरू करने को लेकर कहा है कि यह बीत भविष्य अब कोरोना वायरस वैक्सीन (corona vaccine) के आने पर निर्भर करता है। उनका कहना है कि कोरोना महामारी (corona virus) के कारण अभी भी कई देशों ने पूरी तरह से अपनी सीमाओं को नहीं खोला है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने संकेत देते हुए कहा है कि, निलंबन मार्च-अप्रैल तक होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि, इसकी कोई समय सीमा अभी निर्धारित नहीं हुई है। इससे पहले मैंने बताया था कि कोरोना से पहले की तरह ही घरेलू उड़ानों की संख्या दीवाली और नए साल के बीच बढ़ाई जाएगी। मुझे विश्वास है कि अगले साल पहली तिमाही तक, कोरोना से पहले जैसी उड़ानों की संख्या को पार करने में सक्षम होंगे।

कोरोना महामारी के बाद से ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने (International Flights) बंद कर दी गई हैं। अब धीरे-धीरे कोरोना लोग सामान्य जिंदगी की तरफ वापिस लौट रहे हैं। इसी के तहत कई देशों ने आपस में एयर बबल समझौता कर रखा है। जिसके अंतर्गत दोनों देशों की एयरलाइंस को यात्रियों को ले जाने की अनुमति देने के लिए देशों के बीच एयर बबल की विशिष्ट व्यवस्था हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password