अब एक ही नंबर से 4 फोन में चला पाएंगे 'Whatsapp', लेकिन जरुरी होगी ये चीज़ -

अब एक ही नंबर से 4 फोन में चला पाएंगे ‘Whatsapp’, लेकिन जरुरी होगी ये चीज़

नई दिल्ली: Whatsapp इस समय सबसे पॉपुलर ऐप है और चैंटिंग के लिए यह एक बेहतर ऑप्शन भी है। वहीं अगर फिचर्स की बात करें तो वाट्सऐप समय समय पर नए-नए फीचर लाता रहता है। वहीं बहुत जल्द वाट्सऐप एक और नया फीचर लॉन्च करने वाला है। कंपनी कई दिनों से Multiple Device Support नाम के फिचर पर काम कर रही है। इस फीचर की सहायता से जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है और बाद में यूजर्स एक ही नंबर से कई फोन में वाट्सऐप चला पाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, whatsapp v2.20.196.8 beta वर्जन में मल्टिपल डिवाइस का सपोर्ट ऑप्शन देने जा रहा है। इसके लिए कंपनी यूजर इंटरफेस UI पर काम कर रही है। वहीं रिपोर्ट्स में सामने आया है कि इसकी मदद से यूजर्स एक ही अकाउंट से चार डिवाइसेस से जुड़ सकते हैं। हालांकि इस फिचर का वाट्सऐप में अलग ऑप्शन लिंक्ड डिवाइसेज के नाम से रखा जाएगा। इस ऑप्शन से ये पता लगाने में आसानी होगी की किस-किस डिवाइस में एक ही नंबर से अकाउंट चलाए जा रहे हैं।

Multiple Device Support के लिए जरुरी होगा वाई-फाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्टी-डिवाइस फीचर के लिए वाई-फाई जरुरी होगा लेकिन क्यों जरुरी होगा इस बारे में नहीं बताया गया है। मल्टी डिवाइस फीचर रोलआउट होने के बाद अगर उसे एक्टिवेट करते हैं तो आपको उन सभी डिवाइस पर मेसेज रिसीव होंगे जिनपर आपने Whatsapp login किया है। इतना ही नहीं इसके साथ स्टारिंग मेसेज, आर्काइविंग चैट भी दूसरे डिवाइसेज भी लिंक रहेंगं। हालांकि इस फीचर की ऑफिशियल जानकारी कब मिलेगी इस बारे में अभी कंपनी ने कुछ साफ नहीं किया है। क्योंकि टेस्टिंग का दौर अब भी इसपर चल रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password