WhatsApp यूजर्स को WEB वर्जन में मिलने वाला है कमाल का फिचर, जानें कैसे करेगा काम - WhatsApp users will soon gets new feature of voice and video call



WhatsApp यूजर्स को WEB वर्जन में मिलने वाला है कमाल का फिचर, जानें कैसे करेगा काम

भोपाल: अगर आप व्हाट्सऐप यूजर हैं तो आपको बहुत जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है। बता दें कि मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) में व्हाट्सऐप वेब (WhatsApp Web) जल्द ही वॉयस (Voice) और विडियो कॉल (Video Call) के एडवांस फीचर्स से लैस किया जाएगा।

जी हां, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने वेब वर्जन में इस फीचर को टेस्ट कर रहा है। अब तक ऑफिस मीटिंग के लिए गूगल मीट या फिर जूम ऐप का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अब व्हाट्सऐप में भी इस फीच के आने के बाद इसके यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

यूजर्स को जल्‍द मिल सकती है नई सुविधा

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप वेब के वर्जन 2.2043.7 में वेब क्लाइंट को किए गए एक अपडेट में मिला था। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी बीटा फेज में है, जिससे पता चला है कि कंपनी पब्लिक रिलीज से पहले इसकी टेस्टिंग कर रही है।

नए फीचर का स्क्रीनशॉट हुआ शेयर

खबरों के मुताबिक, व्हाट्सएप वेब के इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट में साफ दिखाई दे रहा है कि जो यूजर कॉल रिसीव करेगा तो एक पॉप-अप ( pop-up) विंडो खुलेगी। यह विंडो एक इनकमिंग कॉल की होगी, जिसमें कॉलर की तस्वीर के साथ आई कॉल को एक्सेप्ट, डिक्लाइन और इग्नोर करने का विकल्प होगा।

वहीं, आउटगोइंग कॉल के लिए पॉप-अप विंडो बहुत छोटी होगी, जो सिर्फ कॉल के स्टेटस को दिखाएगी. इसमें कालिंग, रिगिंग और कॉलर टाइम ही शो होगा। फिलहाल ये प्रोसे बीटा स्टेज (Beta Stage) में चल रही है।

व्हाट्सऐप ने हाल में किया फीचर का खुलासा

व्हाट्सऐप ने हाल में अपने नए फीचर्स को लेकर खुलासा किया था, जिसमें ग्रुप और सिंगल चैट (Group and Single Chat) को हमेशा के लिए म्यूट मोड (Mute Mode) पर डाला जा सकेगा। ऐसे में कंपनी ने पहले आए यूजर्स के फीडबैक को भी जरूरी समझा है. इस आधार पर कंपनी व्हाट्सऐप को नए-नए फीचर्स से लैस करने पर विचार कर रही है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password