Whatsapp New Feature: वॉट्सऐप अपने यूज़र्स को देने जा रहा है नया फीचर,जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली। वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए खुशखबरी, वॉट्सऐप(whatsapp) अब अपने यूज़र्स को एक जबरदस्त नया फीचर देने जा रहा है। इस फीचर का नाम है जॉइनेबल कॉल(Joinable Call)। इस फीचर की खास बात यह है कि इस फीचर के तहत यूजर अब पहले से ही चल रही ग्रुप वीडियो या ग्रुप वॉइस कॉल को बीच में ही जॉइन कर सकते हैं। दरअसल ग्रुप वीडिया/वॉइस कॉल मिस्ड होने पर हमें अक्सर कॉल करने वाले को खुद को फिर से ऐड करने के लिए कहना पड़ता है। लेकिन वॉट्सऐप(whatsapp) के इस नए फीचर के बाद यूज़र्स(users) अब खुद को अपने हिसाब से कॉल में जॉइन कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस फीचर में जब तक कॉल चल रही है तब तक यूज़र कॉल को ड्रॉप और री-जॉइन भी कर सकते हैं।

फीचर में यह भी है खासियत
वॉट्सऐप (whatsapp) इस नए फीचर( new feature) के जरिए यूजर्स (user) को कॉल इन्फो स्क्रीन(call info screen) की सुविधा भी दे रहा है। जिसमें यूजर्स ये देख सकते हैं कि कॉल के लिए किस-किस को इन्वाइट किया गया है और कौन इस कॉल को जॉइन नहीं कर पाया। वहीं यूजर को अपनी वॉट्सऐप के कॉल लॉग पर टेप टू जॉइन( tap to join) का भी एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसकी मदद से यूज़र्स चलती कॉल (ongoing call) में खुद को री-एड कर सकते हैं।

इस तरह फीचर का करें इस्तेमाल
जो लोग इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं। वह वॉट्सऐप कॉल लॉग पर जाकर कॉल को जॉइन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस फीचर में यूजर्स को Call Info स्क्रीन की सुविधा भी दी गई है। जिसमें यूजर्स मिस्ड ग्रुप कॉल की डिटेल देख सकते हैं। हालांकि यह सुविधा केवल चल रही कॉल पर ही काम करेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password