Whatsapp Amazing Trick: वॉट्सऐप पर डिलीट होने के बाद पढ़ सकते हैं मैसेज, जानें क्या है तरीका

नई दिल्ली।  दुनियाभर में आज जनसंचार का सबसे अच्छा माध्यम वॉट्सएप (whatsapp) है। वाट्सऐप (whatsapp) आज इतना बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है कि दुनिया भर के लोगों को आपस में जोड़े रखने का काम कर रहा है। वॉट्सएप (whatsapp) आए दिन अपने यूजर्स (users) को कई नए फीचर्स(features)  देता है। इसमें एक फीचर है डिसएपियरिंग मैसेज का। इस फीचर के जरिए यूजर अपने भेजे गए मैसेज को भी डिलीट (delet) कर सकते हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में कई बार हम सामने वाले के मैसेज पढ़े इससे पहले ही वह अपने मैसेज डिलीट कर देता है। वैसे तो वॉट्सएप(whatsapp) हमें कई फीचर देता है लेकिन इसके बाद भी वॉट्सएप में कोई ऐसा फीचर नहीं है जिसकी मदद से हम डिलीट मैसेज पढ़ सकते हैं। पर क्या आप जानते हैं कई ट्रिक ऐसी भी है जिसकी मदद से हम डिलीट मैसेज को पढ़ सकते हैं। तो आइए जानके हैं क्या है वह ट्रिक

इस ऐप्लीकेशन को करें डाउनलोड
वैसे तो हम कई ऐप्लीकेशन का प्रयोग करके वॉट्सएप से डिलीट( whtasapp delet messages) हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं। लेकिन इसके लिए जो सबसे शानदार ऐप्लीकेशन है वह है वॉट्सएप रिमूव्ड प्लस (WhatsRemoved plus) इस ऐप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से अपने वॉट्सएप की डिलीट चेट को पढ़ सकते हैं।

इस तरह करें एप्लीकेशन को इस्तेमाल
इस ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में वॉट्सएप रिमूव्ड प्लस ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

ऐप्लीकेशन इंस्टॉल होने के बाद इसके नियम और शर्तों को सहमति दें दे। इसके बाद उन ऐप्सीकेशन को सिलेक्ट करें जिनके नोटिफिकेशन आप नहीं चाहते हैं।

इसके बाद डिलीट हो चुके व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़ने के लिए आपको केवल व्हाट्सऐप मैसेज को इनेबल करना और फिर continue पर क्लिक करना होगा।

आप जिस भी फाइल को सेव करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें.जिसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिस पेज पर डिलीट मैसेज दिखेंगे।

स्क्रीन पर  टॉप  साइट में डिटेक्टेड ऑप्शन के पास व्हाट्सऐप ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आप इन सेटिंग्स को इनेबल करके सभी डिलीट हुए व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़ सकते हैं। बता दें कि यह ऐप्लीकेशन पूरी तरह से सिक्योर्ड और गुगल वेरिफाइड है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password