Western Railway Recruitment 2021: पश्चिम रेलवे ने नर्सिंग स्टाफ के पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Western Railway Recruitment 2021: पश्चिम रेलवे ने नर्सिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए यह शानदार मौका है। इस नौकरी में कुल 18 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही उम्मीदवार इन पदों के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

इंटरव्यू के माध्यम से होगा सेलेक्शन

अभ्यर्थियों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। साथ ही बता दें कि इंटरव्यू 21 जून 2021 को आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू के दौरान अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि उम्मीदवारों को इंटरव्यू में जन्म तिथि, योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन, अनुभव, जाति प्रमाण पत्र प्रमाण पत्र लाना चाहिए। इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा

पश्चिम रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार की आयु सीमा 20 से 40 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

योग्याता

पश्चिम रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को भारतीय नर्सिंग परिषद या बीएसससी द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग स्कूल या अन्य संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइजरी में 3 साल का कोर्स पास होना चाहिए।

दक्षिण रेलवे में 3000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती

वहीं दक्षिण रेलवे ने 3000 से ज्यादा खाली पदों पर अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से अलग-अलग डिविजन में फिटर, पेंटर, वेल्डर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 जून 2021 से शुरू हो चुकी है और 30 जून तक चलेगी। इसके अलावा इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password