सोमवार से शनिवार खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

नारायणपुर: कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने पूर्व में जारी आदेश के तहत् संपूर्ण नारायणपुर जिले में सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए जिला में सार्वजनिक आवागमन एवं अन्य गतिविधियों पर कड़े प्रतिबंध अधिरोपित किये है। जिसमें प्रतिष्ठानों को शनिवार एवं रविवार को पूर्णतः बन्द किया गया था। उक्त आदेश में संशोधन करते हुए अब केवल रविवार को संपूर्ण दुकाने बंद रहेगी तथा सोमवार से शनिवार तक होने वाले साप्ताहिक बाजार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चालू रहेंगी।

छत्तीसगढ़ में बढ़े संक्रमण के मामले

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद एक बार फिर से केस बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1034 केस आए जिनमें 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं 1858 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। रायपुर में 113, बस्तर में 64, सुकमा में 81 मरीज मिले वहीं बीजापुर में 76, जशपुर में 51, सूरजपुर में 54 मरीज मिले हैं। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के 17 हजार 275 एक्टिव केस भी मिले हैं।

आर्थिक सहायता स्वीकृत

कलेक्टर धर्मेष कुमार साहू ने राजस्व पुस्तक परिपत्र खण्ड 6-4 के तहत् प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए पीड़ित परिवार के परिजनों को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। इसके तहत् मरदेल निवासी मृतिका कुमारी आंषिका वड्डे पिता शंकरलाल की मृत्यु जहरीले सर्प काटने के कारण हुई थी। इनके आश्रित परिजन को कलेक्टर साहू ने 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। इस स्वीकृत सहायता राशि का भुगतान तहसीलदार ओरछा को एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देष दिये हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password