Weekly Horoscope 4-10 April 2022 : हिन्दू नववर्ष इन राशियों के लिए रहने वाला है बेहद खास, फटाफट चेक करें अपनी राशि

weekly horoscope

नई दिल्ली। आज यानि 2 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि Weekly Horoscope 4-10 April 2022  शुरू हो चुकी हैं। हिन्दू नववर्ष किस राशि के जातकों के लिए खास रहने वाला है। और किसे इस दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता है। पंडित अनिल पांडे के अनुसार पिछले सप्ताह की अपेक्षा इस सप्ताह कोरोना के प्रकरणों में वृद्धि होने की संभावना है। अतः आपको चाहिए कि आप भी थोड़ा सावधान रहें। मास्क लगायें तथा सुरक्षा के पूरे उपाय करें। चलिए जानते हैं इनके अनुसार 4 से 10 अप्रैल तक का समय आपके लिए कैसा बीतेगा।

मेष राशि-
मेष राशि के जातकों को विभिन्न प्रकार के विवादों में इस सप्ताह सफलता प्राप्त हो सकती है। धन की वृद्धि होगी। राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी। अधिकारियों से लड़ाई भी हो सकती है। पिताजी को कष्ट हो सकता है। पुत्रों को सुख प्राप्त होगा। आपके लिए 4 अप्रैल तथा 10 अप्रैल सफलता दायक दिन है। आपकी जो भी कार्य बहुत दिनों से नहीं हो रहे हैं उनको 4 और 10 तारीख को करने का प्रयास करें। सफलता प्राप्त होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि देव का पूजन करें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

वृष राशि-
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की उत्तम प्राप्ति होगी। व्यापारिक कठिनाइयां सप्ताह के अंत में समाप्त हो जाएंगी। राजकीय कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। भाग्य उत्तम साथ देगा। संतान को सुख लाभ है। जीवनसाथी या आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जनता में प्रसिद्धि प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 तारीख उत्तम और लाभप्रद है। 4 तारीख को संभल कर कार्य करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि-
मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह राजकीय कार्यों में बहुत सफलताएं प्राप्त होगी। कार्यालय में आपका मान सम्मान रहेगा। भाग्य आपका साथ देगा। छोटी मोटी दुर्घटना भी हो सकती है। चर्म रोग हो सकता है। सप्ताह के अंत से व्यापारिक कार्यों में सफलता मिलने का योग प्रारंभ हो रहा है। इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 तारीख शुभ है। 5 और 6 तारीख को कार्य करने में सतर्कता बरतें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत रखें और पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि –
कर्क राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उनका बहुत अच्छा साथ देगा। भाग्य के कारण आपके कई बिगड़े काम बन सकते हैं। अगर आप अविवाहित हैं तो आप का विवाह तय हो सकता है। आपके संतान को इस सप्ताह लाभ होने की उम्मीद है। कार्यालय में आपकी स्थिति अत्यंत अच्छी रहेगी। इस सप्ताह आपके लिए 4 तारीख और 10 तारीख अत्यंत उत्साहवर्धक हैं। 7, 8 और 9 तारीख को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि —
सिंह राशि के जातकों का को इस सप्ताह मानसिक तनाव हो सकता है। आप अगर प्रयास करें तो आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं। विवाहित जातकों के विवाह तय होने के उम्मीद है। भाग्य समय आपका अच्छा साथ दे रहा है इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 तारीख लाभदायक है। 10 तारीख को आपको ध्यान देकर कोई कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल सूर्य भगवान को जल दें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

कन्या राशि —
इस सप्ताह आपको सोच समझकर कोई भी कार्य करना चाहिए। भाग्य की जगह अपने मेहनत पर विश्वास करना चाहिए। यह सप्ताह आपके संतान के लिए अत्यंत उत्तम है। आप दुर्घटनाओं के मामले में सावधान रहें। इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 तारीख उत्तम और लाभदायक है। 4 तारीख को आपको संभल कर रहना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह नए व्यापारिक कार्य 8 तारीख के पहले न करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि —
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने परिश्रम पर पूरा विश्वास करना चाहिए। भाग्य के सहारे नहीं बैठना चाहिए। जनता में आप की मान मर्यादा में वृद्धि होगी। पिताजी को कष्ट हो सकता है। शत्रुओं की हार संभव है। इस सप्ताह आपके लिए 4 अप्रैल और 10 अप्रैल विशेष रूप से लाभदायक है। 5 और 6 अप्रैल को आपको कोई भी कार्य करते समय पूर्ण सावधानी बरतना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

वृश्चिक राशि –
वृश्चिक राशि के जातकों की को इस सप्ताह अपने बहनों से काफी मदद मिलेगी। माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। संतान को सुख प्राप्त होगा। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 अप्रैल शुभ हैं। 4, 7, 8 और 9 अप्रैल को आपको कोई भी कार्य को पूर्ण सतर्कता से करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गुरुवार के दिन व्रत रखें और पूरे सप्ताह विष्णु सहस्रनाम का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि- 
इस सप्ताह आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जनता में आप का सम्मान बढ़ेगा। संतान को सुख प्राप्त होगा। शत्रु परास्त होंगे। अधिकारियों से लड़ाई हो सकती है। धन की प्राप्ति में कमी आएगी। इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 अप्रैल किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत उपयुक्त हैं। 5 , 6 और 10 अप्रैल को सावधान रहें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राभिषेक करे। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि —
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। भाइयों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। संतान को कष्ट हो सकता है। भाग्य कम साथ देगा। राज्य से कम मदद मिलेगी। मामूली धन आने का योग है। इस सप्ताह आपके लिए 4 और 10 अप्रैल उपयुक्त हैं। सात 8 और 9 अप्रैल किसी भी कार्य को प्रारंभ करने के लिए उचित नहीं है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को व्रत रखें और हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि-
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है। आपको अच्छे धन की प्राप्ति होगी। अधिकारियों से अच्छे संबंध रहेंगे। परंतु माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। संतान को कष्ट हो सकता है। भाग्य से एका एक मदद मिलेगी। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 अप्रैल उत्तम और उपयुक्त हैं। 10 तारीख को कोई नया कार्य प्रारंभ ना करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि —
इस सप्ताह आप का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। गलत रास्ते से धन आने की पूरी संभावना है। धन खर्च भी बहुत होगा। भाग्य आपका साथ देगा। शत्रु परास्त होंगे। इस सप्ताह आपके लिए 7, 8 और 9 अप्रैल बहुत अच्छे हैं। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें और पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप का करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password