Weekly Horoscope 31 Jan-6 Feb 2022 : क्या मंगल, स्वर्ण के पहियों के साथ दौड़ाएगा आपका भाग्य, पढ़ें साप्ताहिक क्या कहता है आपके बारे में

Weekly Horoscope 31 Jan-6 Feb 2022 : क्या मंगल, स्वर्ण के पहियों के साथ दौड़ाएगा आपका भाग्य, पढ़ें साप्ताहिक क्या कहता है आपके बारे में

weekly horoscope

नई दिल्ली। इस सप्ताह Weekly Horoscope 31 Jan-6 Feb 2022 मंगल धनु राशि में चल रहे हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के अनुसार ग्रहों में मंगल का खास स्थान होता है। आइए जानते हैं उनके अनुसारा 31 जनवरी से 6 फरवरी 2022 यानि विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के माघ कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी से माघ शुक्ल पक्ष की पंचमी तक का हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है।

सप्ताह ग्रहों की चाल —

इस सप्ताह पूरे सप्ताह सूर्य मकर राशि में ,मंगल धनु राशि में, गुरु कुंभ राशि में, शनि मकर राशि में शुक्र धनु राशि में और राहु वृष राशि में रहेंगे। प्रारंभ में मकर राशि में बक्री रहेगा तथा 4 तारीख से मकर राशि में ही मार्गी हो जाएगा। चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि में तथा कुंभ और मीन से होते हुए 6 तारीख को 8:57 रात से मेष राशि में गोचर करेंगे।

मेष राशि —
मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा। आय के स्रोत सामान्य रहेंगे अर्थात किसी नए स्रोत से पैसा नहीं आएगा। कार्यालय में आपकी स्थिति में गिरावट आएगी। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। कन्फ्यूजन के कारण दुर्घटना होने का योग है जिससे शारीरिक कष्ट हो सकता है। आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पिताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 31 जनवरी और 1 फरवरी लाभदायक हैं। 4, 5 और 6 फरवरी कोई भी कार्य करें उसमें पूर्ण सावधानी बरतें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिदेव का पूजन करें और शनिवार का व्रत रखें। इस सप्ताह आपके लिए मंगलवार का दिन शुभ है।

वृष राशि —
वृष राशि के जातकों के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है। मामूली दुर्घटना का योग है। राज्य से सामान्य संबंध रहेंगे। भाग्य की मदद इस सप्ताह आपको नहीं मिलेगी। धन आने का मामूली योग है। माता पिता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। भाई बहनों से कोई मदद प्राप्त नहीं होगी। भाई बहनों से टकराव भी हो सकता है। नए-नए शत्रु बनेंगे। सावधान रहिए। इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 फरवरी उत्तम और सभी प्रकार के कार्यों को संपन्न करने के लिए उपायुक्त हैं। बाकी सभी दिन ठीक है आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें। हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार को जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि —
मिथुन राशि की जातकों के जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। स्वयं के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। अविवाहित जातकों के विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। नए शत्रु बनेंगे। भाग्य सामान्य है। पेट में खराबी हो सकती है। भाई बहनों से सहयोग मिलेगा। संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा। एक भाई से संबंध खराब हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए 4, 5 और 6 फरवरी शुभ और लाभदायक है। इन तारीखों में कार्य सिद्धि योग भी है। 31 जनवरी और 1 फरवरी को आपको सभी कार्य सोच समझ कर करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप किसी मंदिर में जाकर गरीबों के बीच चावल का दान दें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि —
इस सप्ताह आपका अपने जीवनसाथी से कुछ अनबन हो सकता है। गलत रास्ते से धन आने का योग है। आपका अपने संतान से संबंध ठीक-ठाक रहेंगे। भाई बहनों से संबंध खराब रहेंगे। इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रुहन्ता योग है। इस समय का आप पूर्ण लाभ उठावें तथा अपने शत्रुओं को परास्त करें। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब रहेगा। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। आपको इस सप्ताह शेयर आदि मी पैसा लगाना चाहिए। इस सप्ताह आपके लिए 30 जनवरी और 1 फरवरी सभी कार्यों को सफल बनाने के लिए अच्छा है। इस दौरान आप शेयर आदि भी खरीद सकते हैं। 2 और 3 फरवरी आपके लिए उपयुक्त नहीं है। इस दिन कोई भी कार्य बड़े सोच समझ कर करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि —
इस सप्ताह आप का दबाव अपने कार्यालय में बढ़ेगा। आपको चाहिए कि आप व्यर्थ के वार्तालाप से बचें। आपके पिताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपके सन्तान सप्ताह आपका बहुत साथ देंगे। अविवाहित जातकों के शादी के प्रस्ताव आएंगे। धन आने का मामूली योग है। इस सप्ताह के लिए 2 और 3 फरवरी लाभदायक है। 31 जनवरी और 1 फरवरी को आप के अधिकांश कार्य असफल हो सकते हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें और किसी ब्राह्मण को घर पर भोजन करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि —
इस सप्ताह आप की जनता में प्रसिद्धि बढ़ेगी। अगर आप जनप्रतिनिधि हैं और इलेक्शन लड़ रहे हैं तो जनता से आपको उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह भाग्य आपका बिल्कुल साथ नहीं देगा। अथक परिश्रम खूब करें। सुख की कोई सामग्री भी आप खरीद सकते हैं। प्रेम संबंध भी बनेंगे। पेट में पीड़ा हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 4, 5 और 6 फरवरी उत्तम और लाभदायक है। 2 और 3 जनवरी को आपको हर कार्य विचार करके करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

Grah Parivartan 2022 : बदल गई इस ग्रह की चाल, शुरू हो गए इन राशियों के अच्छे दिन!

तुला राशि —
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आपका अपने जीवन साथी के साथ अच्छा संबंध रहेगा। आपका अपने भाई बहनों से बहुत अच्छा संबंध रहेगा। इस सप्ताह आपके सभी शत्रु आप से हार जाएंगे। कार्यालय में आपके सम्मान में कमी आएगी। हो सकता है आपका अपने अधिकारियों से वाद-विवाद भी हो। यह भी संभव है कि इस वाद विवाद के कारण आपको नुकसान भी हो जाए। जनता में आपके प्रभाव में कमी आएगी। इस सप्ताह आपके लिए 31 जनवरी और 1 फरवरी उत्तम है। आपको चाहिए कि आप 4, 5 और 6 फरवरी को कोई भी कार्य सोच समझकर ही करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान के उपरांत सूर्य देव को जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि —
आपको इस सप्ताह धन लाभ का योग है। आपका अपने संतान से अच्छा संबंध रहेगा। इस सप्ताह आपकी संतान आपके हर कार्यों में सहयोग करेगी। भाई बहनों से आपके संबंध खराब हो सकते है। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या आप दोनों में संबंध खराब हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 फरवरी उपयुक्त हैं। सप्ताह के बाकी दिन अच्छे हैं।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें। सप्ताह के सभी दिन राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

Vasant Panchmi 2022 : शुभ और सिद्धि योग में होगा सरस्वती पूजन, आप भी जान लें मुहूर्त और महत्व

धनु राशि —
धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह बहुत उत्तम रहेगा। आपका अपने साथियों के बीच प्रसिद्धि बढ़ेगी। अगर आप इलेक्शन में खड़े होते हैं तो आप की जीतने की उम्मीद रहेगी। इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे। आमदनी में कमी होगी। अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आएंगे। प्रेम संबंध भी बनेंगे। दुर्घटना भी हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 4, 5 और 6 फरवरी उत्तम एवं लाभप्रद है। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक हैं। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना दें। इस सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

मकर राशि —
इस सप्ताह आपका कोई भी नया शत्रु नहीं बनेगा। अगर आप प्रयास करेंगे तो आप अपने पुराने शत्रुओं को भी परास्त कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह खराब हो सकता है। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन सामान्य रूप से ही आएगा। आपके पेट में कोई परेशानी हो सकती है। आपका अपने भाई बहनों से संबंध सामान्य रहेगा अर्थात जैसा था वैसा ही रहेगा। 31 जनवरी और 1 फरवरी का दिन आपके लिए अच्छा है। इस दिन आपको अपने पुराने कार्य करने चाहिए। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक हैं। भाग्य इस सप्ताह आपका विशेष साथ नहीं देगा। आपको परिश्रम कर ही अपने भाग्य को बदलना होगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को दाना दे। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि —
कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा। आपके माताजी या पिताजी किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सामान्य धन लाभ का योग है। मुकदमों में इस सप्ताह आप हार सकते हैं। कचहरी के कामों में को टालने में ही भलाई है। आपको अपने संतान से इस सप्ताह सुख नहीं मिलेगा।‌ छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी। स्वास्थ्य में थोड़े गिरावट का योग है। हो सकता है कि छोटी मोटी कोई दुर्घटना हो जाए। इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 फरवरी श्रेष्ठ है। आपको अपने पुराने कार्यों को जो लंबित पड़े हैं उनको 2 और 3 फरवरी को निपटाना चाहिए। 31 जनवरी और 1 फरवरी को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि —
मीन राशि के जातक जो किसी कार्यालय में कार्य करते हैं या शासकीय कर्मचारी हैं उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है। उनको अपने कार्यालय में अतिरिक्त कार्यभार भी मिल सकता है या प्रमोशन हो सकता है। अच्छे रास्तों से धन नहीं आएगा। खराब रास्ते से धन आने का योग है। आप के खर्चे बढ़ेंगे। हो सकता है आप का स्थानांतरण हो। इस सप्ताह आपके लिए 4, 5 और 6 फरवरी अनुकूल है। द्रो और 3 फरवरी को आप के अधिकांश कार्य नहीं हो पाएंगे। अतः आपको चाहिए कि आप 2 और 3 फरवरी को सावधानी पूर्वक कार्य करें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का प्रतिदिन जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

anil kumar 2

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password