Weekly Horoscope 29 March – 4 April : ये सप्ताह इनके लिए होगा खास

भोपाल। ये सप्ताह सभी राशि के जातकों के लिए मिला जुला असर दिखाएगा। ye saptaah inake lie hoga khaas मेष, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के अनुसार बताया जा रहा यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है।

ग्रहों के विचरण — इस सप्ताह चंद्रमा 29 मार्च को दिन में कन्या राशि में रहेंगे। 29 मार्च की रात 3:59 अंत से तुला राशि के हो जाएंगे। चंद्रमा 1 अप्रैल को 6:21 प्रातः से वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। 3 अप्रैल को 8:45 से चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इस पूरे सप्ताह सूर्य, बुध और शुक्र मीन राशि रहेंगे तथा गुरु और शनि मकर राशि में एवं राहु और मंगल वृष राशि में भ्रमण करेंगे।

इन पर है साढ़ेसाती — वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु, मकर या कुंभ हैं उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है। अगर परेशानी बढ़ रही हो, दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मेष राशि के जातकों के लिए 29 तारीख अशुभ है। 30, 31 तारीखें बहुत अच्छी हैं। सभी महत्तपूर्ण इस दिन कर लें। इसमें आपको 90% के आसपास सफलता मिलने की उम्मीद है। 1 और 2 तारीखों को ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। अपने महत्वपूर्ण निर्णय 1 और 2 अप्रैल को न लें। 3 और 4 तारीखें ठीक हैं। आपके शत्रु इस सप्ताह बढ़ेंगे। आपको धन प्राप्ति इस सप्ताह में हो सकती है। कार्यालय में आपको सम्मान मिलेगा। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनके विवाह तय का समय नजदीक आ रहा है। परीक्षा में सफलता का योग है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को इस सप्ताह संभलकर रहने की आवश्यकता है। आपके पिता को कष्ट हो सकता है।
उपाय — कष्ट से बचने के लिए आपको चाहिए कि कि आप इस सप्ताह शनिदेव का पूजन करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों के लिए 29 मार्च सामान्य है। 30 और 31 मार्च अशुभ हैं। 1 और 2 अप्रैल सामान्य है। 3 और 4 अप्रैल पुनः अशुभ रहेगी। इस सप्ताह आपके पास पैसा आएगा। आपको व्यापार में लाभ होगा। भाग्य एकाएक आपका साथ देगा। आपको, आपके जीवनसाथी को, प्रेमी या प्रेमिका को कष्ट हो सकता है। वार्तालाप में सावधानी बरतें अन्यथा संबंधों में बहुत कड़वाहट आ सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें तथा हनुमान चालीसा का तीन बार जाप करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए 29 मार्च बहुत अच्छा है। 30 और 31 मार्च भी ठीक रहेगा। 1 और 2 अप्रैल मिथुन राशि के जातकों के लिए विशेष सावधान रहने का कहा जा रहा है। 3 और 4 अप्रैल बहुत अच्छा रहेगा। आपके द्वारा 29 मार्च, 3 और 4 अप्रैल को किए गए कार्यों में से 95% के आसपास कार्यों में सफलताएं मिलेंगी। आपके सभी शत्रु इस सप्ताह शांत रहेंगे। वाहन, बिजली, लोहे इत्यादि से आपको इस सप्ताह कष्ट होने की संभावना है। कार्यालय में आपका बहुत अच्छा प्रभाव रहेगा। वरिष्ठ अधिकारी आपकी बात मानेंगे।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार को व्रत रखें और मंदिर में जाकर विष्णु भगवान की, राम जी की या कृष्ण जी की पूजा करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कर्क राशि के जातकों के लिए 29 मार्च ठीक है। 30 और 21 मार्च बहुत अच्छी हैं। 1 और 2 अप्रैल सामान्य है। 3 और 4 अप्रैल बहुत अशुभ हैं। 30, एवं 31 तारीख को आपके द्वारा किए गए कार्यों में से 90% से ऊपर कार्य सफल रहेंगे। आपको इस समय का उपयोग अपने ऐसे कार्यों के लिए करना चाहिए जिनमें आपको सफलता प्राप्त करना अत्यंत आवश्यक हो। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। इस सप्ताह लड़कों से आपको कम सुख प्राप्त होगा परंतु आपकी कन्या आपकी मदद करेगी। इस समय आपका भाग्य आपका बहुत साथ देगा। आपको चाहिए कि आप इस समय का लाभ उठाएं। व्यापार में आपको हानि होने की संभावना है।
उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन चीटियों को खाना दे।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए 29, 30 एवं 31 मार्च अच्छा है। 1 और 2 अप्रैल सामान्य है। 3 और 4 अप्रैल अच्छा है। इस सप्ताह आपका अपने अधिकारियों से वाद विवाद हो सकता है। आपको चाहिए कि आप वाद-विवाद से बचें। प्रेम प्रसंगों एवं शादी ब्याह के मामले में इस सप्ताह आपको सफलता मिल सकती है। प्रेम प्रसंग प्रारंभ करने के लिए भी यह सप्ताह आपके लिए ठीक है। पिता के स्वास्थ्य में खराबी हो सकती है कृपया ध्यान रखें। आपके शत्रु आपके ऊपर आघात करने का प्रयास करेंगे। अत: सावधान रहें।

उपाय — आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन प्रातः काल स्नान करके गाय को हरा चारा खिलाएं। इस पूरे सप्ताह यह कार्य आपके लिए बहुत आवश्यक है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 29 मार्च बहुत अच्छी है 30 और 31 मार्च ठीक है। 1 और 2 अप्रैल सामान्य हैं। 3 और 4 अप्रैल बहुत अच्छा है। यह पूरा सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक है। आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य 29 तारीख को या 3 और 4 तारीख को करने का प्रयास करें। इस कार्य में आपको 90% से ऊपर सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपको भाग्य से मदद नहीं मिलेगी। शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं। अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई में बाधाएं आएंगी। परंतु परीक्षा परिणाम अच्छा रहेगा। प्रेम प्रसंगों एवं शादी में सफलता का योग है। जिन जातकों का अभी विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह का योग शीघ्र आ रहा है।

उपाय — विवाह शीघ्र हो इसके लिए आपको बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए तथा अन्य दिन गाय को घर की बनी पहली रोटी से खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 29 मार्च बहुत अशुभ है। इस दिन महत्वपूर्ण कार्य व निर्णय लेने से बचें। 30 और 31 मार्च आप कोई भी महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं। इस समय आप जो कार्य करने का प्रयास करेंगे उनमें 95% कार्य में आपको सफलता मिलेगी। 1, 2, 3 और 4 अप्रैल सामान्य हैं। आपकी मां को मामूली कष्ट हो सकता है। भावुकता में कोई निर्णय न लें। गुप्त शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिए।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंदिर में जाकर किसी कोढ़ी को या किसी बहुत गरीब व्यक्ति को अपना पुराना वस्त्र दान दें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 29 तारीख ठीक है। 30 और 31 मार्च बहुत खराब है। 1, 2, 3 और 4 अप्रैल सामान्य हैं। आपको अपने भाई बहनों से इस सप्ताह एकाएक मदद मिलेगी।दाम्पत्य जीवन में कष्ट होगा। भरपूर लाभ या धन प्राप्ति का भी योग है। शेयर आदि मैं आपको लाभ हो सकता है। आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट भी हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह ठीक नहीं है। आपके जो प्रेम संबंध वर्तमान में चल रहे हैं उनसे बातचीत करते समय आप सावधानी बरतें तथा जो वादे आप करते हैं उनको पूरा करें अन्यथा इन प्रेम संबंधों में खटास आ जाएगी।
उपाय — आपको चाहिए कि आप अपने जीवनसाथी का कष्ट दूर करने के लिए पूरे सप्ताह प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह 1 और 2 अप्रैल को आपको कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय महत्वपूर्ण कार्य नहीं करना चाहिए। अगर 1 और 2 अप्रैल को और कोई विशेष कार्य अपने हाथ में लेते हैं उसमें सफलता का योग कुल 40% की रहेगा। 30 और 31 मार्च ठीक है। आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य व निर्णय 29 मार्च, 3 या 4 अप्रैल को करना चाहिए। आपकी माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जनता में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। कार्यालय में भी आप के मान मर्यादा में वृद्धि होगी। आपके भौतिक सुख साधनों की पूर्ति होगी। जीवन—साथी का आपको पूर्णत: सहयोग मिलेगा।
उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन घर से निकलने से पहले माता पिता से आशीर्वाद ले। सुबह सुबह उठके उनके पैर छुए।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों को महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए 30 और 31 मार्च अच्छा दिन है।इस दिन में जो भी कार्य करेंगे उसमें से 90% कार्यों में उनको सफलता मिलेगी। मकर राशि के जातकों को चाहिए कि वे अपने महत्वपूर्ण कार्य 3 और 4 अप्रैल को न करें। इस दिन में जो भी कार्य अपने हाथ में लेंगे 30% कार्यों में ही उनको सफलता मिलेगी। 29 मार्च, 1 और 2 अप्रैल सामान्य हैं। इस सप्ताह आपको अपने गुस्से पर काबू रखना है अन्यथा आप किसी से भी लड़ाई कर सकते हैं। इस प्रयास में आपको 90% से ऊपर सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। भाई बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस पूरे सप्ताह चीटियों को दाना दे।

कुंभ राशि जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि जातकों के लिए 29 तारीख बहुत अशुभ खराब है। 30 और 31 तारीख सामान्य है। 1 और 2 अप्रैल भी ठीक है। 3 और 4 अप्रैल का दिन आपके लिए अच्छा है। प्रेम संबंधों के लिए सामान्य समय है। मनचाहे कार्यों में सफलता पाने के लिए अत्यंत परिश्रम करना पड़ेगा। इस सप्ताह आपके पास धन आने का बहुत अच्छा योग है। बड़ा व्यवसाय या कोई बड़ा कार्य हाथ में लेने का मन बनेगा।

उपाय — आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल अर्पण करें।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के लिए 29 मार्च, 3 और 4 अप्रैल बहुत अच्छे हैं। इन दिनों का उपयोग आपको अपने विशेष कार्य करने के लिए करना चाहिए। 30 और 31 मार्च बहुत अशुभ है। आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य 30 और 31 मार्च को करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। 1 और 2 अप्रैल सामान्य हैं। प्रेम प्रसंग बढ़ाने के लिए यह समय ठीक है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप बृहस्पतिवार का व्रत रखें। उस दिन मंदिर में जाकर पूजा अर्चना भी करें।

वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि 13 अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा । जैसे कि इस सप्ताह में 29 तारीख 30 मार्च और 31 मार्च को टूट रहा है। परंतु आपको इसमें भी सतर्क रहना है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password