Delhi Lockdown: बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में लगा वीकेंड लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, कहां रहेगी पाबंदी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के कारण मौत के आंकड़ों भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच खबर आई कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड लॉकडाउन की घोषणआ की। मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की घोषणा की। बता दें कि दिल्ली में कोरना के मामलों की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अब राजधानी नया एपिसेंटर बनती दिख रही है। राज्य में खराब हुए हालत से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक जारी है।

जानिए क्या खुलेगा, कहां रहेगी पाबंदी

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी। साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

दिल्ली में कोरोना का हाल

 24 घंटे में आए केस: 17,282
 24 घंटे में हुई मौतें: 104
 कुल केस: 7,67,438
 एक्टिव केस: 50,736
 अबतक हुई मौतें: 11,540

देश में स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 200,739 नए कोरोना केस आए और 1038 लोगों की जान चली गई है। हालांकि 93,528 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले मंगलवार को 184,372 नए केस आए थे। पिछले साल 2 अक्टूबर के बाद से बीते दिन देश में सबसे ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password