Chandigarh Lockdown: बढ़ते कोरोना के बीच चंडीगढ़ में लगा वीकेंड लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा खुला, क्या रहेग बंद

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है। अब शनिवार और रविवार को किसी के भी बाहर निकलने पर रोक रहेगी। सिर्फ अनिवार्य सेवाओं में लगे लोगों को ही मंजूरी मिलेगी। एडवाइजर मनोज परिदा ने यह जानकारी दी। ये वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। इससे पहले प्रशासन ने मंगलवार को रॉक गार्डन बंद कर दिया था। सुखना लेक को भी शनिवार और रविवार को बंद रखने का आदेश जारी किया था। हर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया गया है।

चंडीगढ़ में दस्तक दे चुका है कोरोना का नया स्ट्रेन

इससे पहले पीजीआई से राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) नई दिल्ली भेजे गए कोरोना जांच के 70 प्रतिशत नमूनों में यूके स्ट्रेन पाया गया है। 20 प्रतिशत नमूनों में कोरोना का 681 एच म्यूटेशन पाया गया है। चिंता की बात यह है कि पीजीआई से भेजे गए कुल 60 नमूनों में से ज्यादातर चंडीगढ़ के मरीजों के हैं। ऐसे में पीजीआई प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग और यूटी प्रशासन की चिंता काफी बढ़ गई है।

चंडीगढ़ में बनाए गए 12 नए कंटेनमेंट जोन

कोरोना के केस जिन एरिया में अधिक आ रहे हैं वहां एरिया को चिन्हित कर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। वीरवार को 16 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए। डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के चेयरपर्सन कम एडवाइजर मनोज परिदा ने यह घोषणा की। अब शहर में करीब 100 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password