Wedding Anniversary: पिता हरिवंश राय की शर्त के कारण, अमिताभ बच्चन को 24 घंटे में करनी पड़ी थी जया से शादी

Amitabh Bachchan

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के 48 साल पुरे हो गए हैं। दोनों की लव स्टोरी के चर्चे लोग आज भी बड़े चाव से करते हैं। शादी से पहले अमिताभ और जया अपनी लव स्टोरी को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे। दोनों ने आज ही के दिन 3 जून, 1973 को शादी की थी। लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने जया से महज 24 घंटे के अंदर शादी कर ली थी। क्योंकि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनके सामने एक शर्त रख दी थी। आइए जानते हैं यह दिलचस्प कहानी

इसका खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने ही किया था

इस वाक्ये का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने किया था। बिग बी ने बताया था कि उन्होंने अपने दोस्तों से वादा किया था कि अगर उनकी फिल्म जंजीर हिट हो जाएगी तो वे उन्हें लंदन घुमाने ले जाएंगे। फिर क्या था फिल्म हिट हो गई। इसके बाद उन्होंने अपने पैरेंट्स को बताया कि उनका ग्रुप लंदन जा रहा है। पिता ने उनसे पूछा कि कौन-कौन जा रहा है? अमिताभ ने दोस्तों के नाम के साथ जया का भी नाम बताया। इसपर उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक शर्त रख दी। इस शर्त को अमिताभ को मानना पड़ा।

पिता ने रख दी थी शर्त

हरिवंश साहब ने अमिताभ बच्चन से कहा कि अगर तुम जया के साथ लंदन जाना चाहते हो तो तुम्हें सबसे पहले उससे शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद तुम जहां चाहों वहां ले जाओं। इस वजह से अमिताभ को रातों रात जया बच्चन से शादी करनी पड़ी थी। इसके बाद शादी की रात दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए थे। अमिताभ ने आगे बताया था कि शादी के दिन मैं पोशाक पहनकर अपने कार में बैठा। चूकि शादी मालाबार हिल पर थी, इसलिए कार मैं खुद चालाकर वहां जाना चाहता था। लेकिन मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे ऐसा करने से रोक दिया। उसने मुझे ड्राइविंग सीट से हटाया और बोला कि मेरी शादी पर कार वह चलाएगा। इसके बाद हमलोग मालाबार हिल पहुंचे और बस कुछ ही घंटों में जया हमारी पत्नी हो गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password