Weather Update: अगले 5 दिनों में इन 8 राज्यों में होगी भारी बारिश! जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update: अगले 5 दिनों में इन 8 राज्यों में होगी भारी बारिश! जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update

नई दिल्ली। देश के अधिकतर हिस्सों में सर्दी दस्तक दे चुकी है। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में तापमान Weather Update लुढ़क रहा है। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने IMD ने चेतावनी जारी की है। दरअसल, IMD के अनुसार, आने वाले 5 दिनों में देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के साथ साथ मौसम बदलने से सर्दी भी बढ़ जाएगी। जिन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वह राज्य हैं – तमिलनाडु, केरल, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, लद्दाख, पुडुचेरी, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश। बता दें कि, पिछले दिनों भी मध्य प्रदेश समते देश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी। इसका असर फसलों पर पड़ा था।

यह भी पढ़े:- Weather Update: फ‍िर बदलेगा मौसम का मिजाज! इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

यहां होगी हलकी बारिश

देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। इस दौरान भारतीय मौसम विभाग IMD ने ‘जवाद’ चक्रवात का अनुभव करने के बाद आगामी पश्चिमी विक्षोभ के बारे में एक और नई चेतावनी जारी की है। IMD ने चेताया है कि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और हल्की बारिश होने की संभावना है। किसके साथ ही, 14 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

यहां बारिश के साथ छाएगा कोहरा

विशेष रूप से, देश के दक्षिणी हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में अगले पांच दिनों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इस बीच, दक्षिणी क्षेत्र में भारी से मध्यम वर्षा जारी है, उत्तरी क्षेत्र में शुष्क मौसम रहेगा और तापमान में कोई गिरावट नहीं होगी। असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में भी अगले 24 घंटों में घना कोहरा और कम दृश्यता देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े:- School College Closed: राजधानी में बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान, नए आदेश जारी

जानिए आपके शहर के हाल

अगले 24 घंटों के दौरान, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, शेष तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के शेष हिस्सों और केरल और लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। हालांकि, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन और रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आया है।

यह भी पढ़े:- Ankita Lokhande Vicky Jain Wedding: सामने आया प्री वेडिंग सेरेमनी का खूबसूरत सा वीडियो, फैंस को आई सुशांत की याद

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password