Weather Update : कर लें तैयारी, कल से फिर घिरेंगे बदरा, एक बार फिर ओला—बारिश के आसार!

Weather Update : कर लें तैयारी, कल से फिर घिरेंगे बदरा, एक बार फिर ओला—बारिश के आसार!

भोपाल। बीते तीन दिनों से आसमान साफ है। धूप निकलने के चलते सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। इससे ठिठुरन में कम हुई है। लेकिन मौसम विज्ञानियों की मानें तो शुक्रवार से एक बार मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। शुक्रवार को एक तीव्र आवृत्ति वाला पश्चिकमी विक्षोभ मौसम बिगाड़ सकता है। जो उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है। हवाओं के साथ नमी आने से शुकवार से प्रदेश के कुछ जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना है। शनिवार को राजधानी भोपाल में भी बौछारें पड़ने की संभावना है।

चक्रवात बरा सकता है बारिश —
जिसके चलते दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बनने के संकेत मिले हैं। इसका असर ये होगा कि वातावरण में नमी बढ़ने से शुक्रवार से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बादल छा सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में बारिश होने की संभावना है। शनिवार को कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं।

इन शहरों में सबसे शीतल दिन रहा —
मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को भिंड, ग्वालियर, खजुराहो में तीव्र शीतल दिन रहा। रीवा, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, शिवपुरी में दिन सबसे ठंडा रहा। बुधवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 23.5 सामान्य से 2 ​डिग्री सेल्सियस कम रहा। तो वहीं मंगलवार का अधिकतम तापमान 22.7 डिग्रीसे. की तुलना में 0.8 डिग्री सेल्‍सियस अधिक रहा। आज का मौसम भी इसी तरह बना रहने की संभावना है। तो वहीं दूसरी ओर कल यानि शुक्रवार को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर मौसम में बदलाव दिखाएगा। ये कल उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है।

 

मौसम एक नजर —
एमपी के कई जिलों में ठंड बरकरार
रीवा और चंबल संभाग में बना रहेगा सर्दी का सितम
ग्वालियर-चंबल संभाग,रीवा ,दतिया ,राजगढ़ में रहेगा कोल्ड डे
छतरपुर ,टीकमगढ़ और बालाघाट में रहेगा कोल्ड डे
अन्य संभागों में मध्यम से घने कोहरे के आसार
मौसम विभाग ने जारी किया यलो एलर्ट
आने वाले 1 से 2 दिनों में प्रदेश में छा सकते हैं बादल

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password