Weather Update: प्रदेश में अभी और बिगड़ेगा मौसम का हाल! इन 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather

जयपुर। राजस्थान में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Western disturbance active) हो रहा है। दरअसल, मौसम विभाग ने 7 जनवरी से 11 जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है, इसी के साथ कई जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। बिगड़ते मौसम के साथ, कई जिलों में बादल गरजने के साथ ओला गिरने (Hailstorm) के भी आसार हैं।

टूटा 32 साल का रिकॉर्ड

राजस्थान में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। प्रदेश में विभिन्न इलाकों में बारिश का दौर जारी है। वहीँ, बीकानेर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि, बीकानेर में हुई बारिश ने पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। राजधानी जयपुर समेत कई हिस्सों में सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही के साथ-साथ सर्द हवाओं ने लोगों की ठिठुरन बढ़ा दी है। हाल फिलहाल प्रदेशवासियों को ठंड में कोई राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने शुक्रवार से प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदलने के फिर आसार जताए हैं।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, 7 जनवरी से प्रदेश में एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसके कारण से कई जिलों में मेघ गर्जन आकाशी बिजली चमकने और ओलावृष्टि के आसार हैं। मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जिसमें अलवर, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, दौसा और भरतपुर जिले में ओलावृष्टि के आसार हैं। इसी के साथ बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर में भी बादल गरजने के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

यहां होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 14 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसमें धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, जोधपुर, पाली और जैसलमेर में भारी बारिश होने के आसार बताए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password