Weather Update: इन प्रदेशों में जमकर बरसेंगे बदरा! जानें आने वाले दिनों का मौसम का हाल

नई दिल्ली। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले कुछ दिनों का मौसम का अपडेट जारी किया है, जिसके तहत देश के कई हिस्‍सों में 30 नवम्‍बर से लेकर 2 दिसंबर के बीच मौसम के हाल की जानकारी दी गई है। इस बारे में जानकारी है कि, दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से ओडिशा, आंध्र प्रदेश, में 30 दिसंबर से लेकर 2 दिसंबर के बीच भारी बारिश की आशंका है।

इसके साथ ही, पश्चिमी विक्षोभ कारण से गुजरात, कोंकण और मध्‍य महाराष्‍ट्र में भी भारी बारिश होने की संभावना है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिक आरके जेनमनी (RK Jenamani, IMD Scientist) के अनुसार दिल्‍ली, राजस्‍थान, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और उत्‍तराखंड में भी बारिश होने के आसार है।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

नया पश्चिमी विक्षोभ बनेगा, जिसके कारण मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तर पर पर मध्य-अक्षांश पछुआ हवाएं चलेंगी। जिसके कारण उत्‍तर पश्चिम और मध्‍य भारत के मौसम में परिवर्तन आएगा। मध्‍य प्रदेश के पश्चिमी हिस्‍से, पूर्वी राजस्‍थान, हरियाणा,पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में 1 दिसंबर से 2 दिसंबर में बारिश होगी।

यहाँ होगी शीत लहरों के साथ बर्फबारी

जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश में 1 से लेकर 3 दिसंबर के बीच बारिश, तेज शीत लहरों के साथ बर्फबारी की संभावना है। इसके साथ ही, उत्‍तराखंड में 2 दिसंबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password