Weather Update : केरल के बाद अब इस राज्य में होगी मूसलाधार बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update : केरल के बाद अब इस राज्य में होगी मूसलाधार बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली। केरल में मानसून ने Monsoon Alert समय से पहले ही दस्तक दी दी है। तो weather update वहीं इसके बाद weather today अब अन्य राज्यों में भी बारिश के monsoon इंतजार किया जा रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने अब इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। आपको बता दें दक्षिण—पश्चिम मानसून ने 4 दिन पहले ही पश्चिम बंगाल Monsoon Alert में भी एंट्री मार दी है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसून कुछ राज्यों में मूसलाधार बारिश करा सकता है।

क्या कहता है मौसम विज्ञान —
भारतीय मौसम विभाग के IMD weather update मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में अपनी दस्तक दे दी है। जिसके चलते ये संभावना जताई जा रही है कि करीब 5 दिन तक पूर्वोत्तर राज्यों के साथ बंगाल में भारी बारिश हो सकती है।

8 जून की सुबह यहां हो सकती है बारिश —
आईएमडी के अनुसार बंगाल में 8 जून की सुबह तक कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। तो वहीं अगले पांच दिनों तक नॉर्थ ईस्ट का मौसम प्रभावित होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं बंगाल के गंगा किनारे वाले जिलों में बिजली चमकने और हल्की बारिश होने का अनुमान है।

इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी ओडिशा के तटीय हिस्से और पश्चिम बंगाल के गंगा वाले हिस्सों में एक चक्रवाती परिसंचरण बनने साथ ही बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर भारत की ओर तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलने के कारण ऐसे हालात बने हैं।

इसलिए है तेज बारिश का अनुमान —
आपको बता दें शुक्रवार को जारी की गई भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की चेतावनी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पूरे उत्तर-पूर्वी राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों को कवर कर लिया है इसलिए वहां तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password