Weather Today:मौसम विभाग का यलो एलर्ट...अगले 48 घंटो के लिए चेतावनी जारी

CG Weather Today:मौसम विभाग का यलो अलर्ट…अगले 48 घंटो के लिए चेतावनी जारी

CG Weather Today

रायपुर:गर्म हवाओं ने जीना दूभर कर दिया है।ऐसे में मौसम विभाग के मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर ने बड़ा अलर्ट(CG Weather Today) जारी कर दिया है ।बता दें यह अलर्ट अगले 48 घंटो में लू को लेकर जारी किया गया है।विभाग ने बताया है कि कई  जगहों में अति गर्म हवाएं चलेंगी। इसलिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है।देश में  अभी गर्म हवाओं का दौर खत्म नहीं हुआ है। जबकि 2 जून को नौतपे की समाप्ति हो गई है।

देखे अलर्ट-

12 से 15 जून तक मानसून पहुंचने की संभावना-

मौसम विभाग के अनुसार अभी मानसून केरल के नजदीकी हिस्से में पहुंच गया है लेकिन अभी यह पूरी तरह से केरल में सक्रिय नहीं हुआ। बीच में मानसून के कुछ कमजोर पड़ने के कारण यह तीन से चार दिन विलंब से केरल में पहुंचेगा। इसके 31 मई तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। इसके उत्तरी छत्तीसगढ़ में 12 से 15 जून के आसपास पहुंचने की संभावना है। इस बीच कोई सिस्टम उसे प्रभावित किया तो इससे पूर्व भी मानसून पहुंच सकता है।

 

देश की राजधानी का मौसम

देश में जहां अभी गर्म हवाओं का दौर खत्म नहीं हुआ है वहीं पर दूसरी तरफ 2 जून को नौतपे की समाप्ति हो गई है जिसके बाद अब राजधानी दिल्ली में आज शाम तक बदलते मौसम के बाद बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे लोगों को राहत मिलेगी।आपको बताते चलें कि, दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र के अनुसार, आज दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। यहां न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। राजधानी में गर्म क्षेत्रों की बात की जाए तो, यहां पर नजफगढ़ क्षेत्र सबसे गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 44.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। आज मौसम में नरमी आ सकती है जिसके बाद हल्की बारिश की संभावना जाहिर की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password