मौसम विभाग का अलर्ट MP में बना लोकल सिस्टम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश -



मौसम विभाग का अलर्ट MP में बना लोकल सिस्टम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

CG MAUSAM ALERT

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं राजधानी भोपाल में तेज धूप के बाद बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार लोकल सिस्टम की वजह से बारिश हुई है। तेज हवाओं (Weather Update)के साथ गिरे पानी ने लोगों को उमस से राहत दिलाई।

आने वाले कुछ दिनों में मानसून अब विदाई के रास्ते पर खड़ा हो जाएगा। इसके बावजूद लोग गर्मी और उमस (weather forecast) से अभी भी परेशान हो रहे हैं। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बनने से प्रदेश में गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के सिर्फ दक्षिण पश्चिमी जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही आने वाले दो दिनों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने के आसार हैं।

राजधानी भोपाल में अब तक 1185.5 मिलीमीटर पानी गिर चुका है, जो सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा है। यहां पर सामान्य बारिश 923.8 मिमी है। वहीं आने वाले दो दिनों में भोपाल, जबलपुर, सागर, सतना, अनेक जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। यहां पर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

24 घंटों में इन जगहों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन और धार जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जगहों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

गरज-चमक के साथ बौछारे गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने सागर, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, रीवा, सतना और हौशंगाबाद जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारे गिरने की संभावना जताई है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password