Weather Alert:देशभर में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश की चेतावनी,जाने- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली। देशभर में मौसम (Weather) का मिजाज बदलने लगा है। गर्मी के साथ-साथ कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। खासकर उत्तर-पूर्वी राज्यों और मध्य भारत के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली  और पश्चिम बंगाल तक में आज बारिश (Rain Alert) होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) की ओर से चेतावनी के मुताबिक, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी की भी संभावना है। मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में भी बढ़ेगी प्री मानसून बारिश की संभावना भी जताई है।

बता दें कि बिहार का मौसम पिछले कुछ दिनों से बिल्‍कुल सुहाना बना हुआ है। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी कर बिहार के कई हिस्‍सों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जाहिर किया है। उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक ट्रफ लाइन बनने के कारण राज्य में मंगलवार को भी आंधी के साथ बारिश हुई। इस तरह की स्थिति आठ मई तक बनी रहने की संभावना है।

बता दें कि झारखंड के गिरिडीह जिले में बीते पांच दिनों से तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है और इस दौरान प्रति दिन बिजली गिरन की घटनाएं हो रही हैं। मंगलवार को इन घटनाओं में वहां तीन लोगों की मौत हो गई।

इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काई मेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर-पूर्व भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश बारिश के साथ 1-2 स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password