मौसम विभाग ने जारी किया Red Alert, अगले 48 घंटों में यहां हो सकती है आफत की बारिश

भोपाल: एमपी में लगातार बारिश हो रही है, जिससे हाहाकार मच गया है। प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बांध के गेट खोलने से हालात बिगड़ गए हैं। प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई बांध के गेट खोले गए। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 48 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिनमें होशंगाबाद संभाग के जिलों, भोपाल, रायसेन, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, दमोह, सागर, बुरहानपुर, खंडवा, बड़वानी, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, नीमच और मंदसौर शामिल हैं।

6 जिलों में रेड अलर्ट

अगले 24 घंटों के दौरान 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है, साथ ही इन जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली चमकने या बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है।

इन जगहों पर हुई भारी बारिश

प्रदेश के चौरई में 41, परासिया में 33, हर्रई में 31, उमरेह में 30, मोहखेड़ा में 29, अमरवाड़ा में 27, छिंदवाड़ा, सोहागपुर में 24, पचमढ़ी में 23, टिमरनी में 22, सिवनी, होशंगाबाद, सौसर में 21, जुन्नारदेव, बिछुआ में 20, नरसिंहपुर, करेली, सिवनी मालवा, शाहपुर में 19, इटारसी, बनखेड़ी, घोड़ाडोंगरी, गौहरगंज में 18, चांद, तामिया, बाबई, मुलताई, डोलरिया, बैतूल में 17 सेमी बारिश दर्ज की गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password