Damoh Upchunav 2021: कोरोना की गाइडलाइन के तहत होगी दमोह में वोटिंग, आयोग ने की यह तैयारी, सभी मतदाताओं का जांचेंगे तापमान... -

Damoh Upchunav 2021: कोरोना की गाइडलाइन के तहत होगी दमोह में वोटिंग, आयोग ने की यह तैयारी, सभी मतदाताओं का जांचेंगे तापमान…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव किया जाना है। इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर रखी है। इस चुनाव को लेकर कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। इसी गाइडलाइन का पालन करते हुए यहां 17 अप्रैल को मतदान किया जाना है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बूथ पर मास्क, फेस शील्ड और ग्लब्स की व्यवस्था की गई है। हर बूथ पर मतदान करने आने वाले मतदाता का तापमान भी जांचा जाएगा।

इसके बाद उसे फेस शील्ड के साथ ग्लब्स भी पहनने होंगे। हाथ धोने के लिए साबुन और सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। चुनाव आयोग ने मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आयोग नेलंबी-लंबी लाइनों से बचने के लिए टोकन प्रणाली अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं सभी मतदान केंद्रों को सैनेटाइज किया जाएगा। इस चुनाव को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है कि 80 साल से ज्यादा के बुजुर्ग डाकमत पत्र के अपना वोट डाल सकेंगे। कोरोना को देखते हुए मतदान का एक घंटे का समय भी बढ़ाया गया है। 17 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग के आदेश दिए गए हैं।

17 अप्रैल को होगा मतदान…
बता दें कि प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है। वहीं इसका रिजल्ट 2 मई को घोषित किया जाएगा। यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच जोरदार घमासान दिखाई दे रहा है। भाजपा ने यहां से राहुल लोधी को उतारा है। वहीं कांग्रेस ने अजय टंडन पर भरोसा जताया है। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस दोनों दल एड़ी-चोटी का जोर लगा रहीं हैं। यहां भाजपा के प्रदेशअध्यक्ष वीडी शर्मा लगातार दमोह में अपना डेरा जमाए हुए हैं।

वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ भी लगातार दमोह का दौरा कर रहे हैं। यहां भाजपा ने चुनाव का प्रभार दो-दो मंत्रियों को सौंप रखा है। वहीं कांग्रेस ने भी दर्जनों विधायक इस सीट पर उतार रखे हैं। अब देखना होगा कि इस सीट पर कौन सा दल अपनी जीत दर्ज करा पाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password