Vogue: जिस मैग्जीन में छपती है फेमस सेलेब्रिटीज़ की तस्वीर, अब उसके कवर पेज पर छाईं धार की सीता दीदी

Vogue Magazine

इंदौर। जिस अंतरराष्ट्रीय फैशन मैगजीन के फ्रंट पेज पर कभी बॉलीवुड अभिनेत्रियां दिखती थीं। उसी फैशन मैगजीन ‘Vogue’ के फ्रंट पेज पर धार की रहने वाली एक NGO कार्यकर्ता सीता दीदी की तस्वीर छपी है।

NGO की महिलाएं साड़ करती हैं तैयार

ये NGO मांडू में दाबू प्रिंट से साड़िया तैयार करती है। जिसे महिलाएं चलाती हैं। यही कारण है कि फैशन मैग्जीन वोग ने अपने फ्रंट पेज पर सीता दीदी की तस्वीर को जगह दी है। मैग्जीन ने इसके लिए फोटोशूट रानी रूपमती महल में किया था। बतादें कि धार जिले के बाग प्रिंट के बाद अब दाबू प्रिंट आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। इस साड़ी में लोकल महेश्वरी चंदेरी और कॉटन का कपड़ा उपयोग किया गया है।

कलेक्टर ने क्या कहा

वहीं इस पूरे मामले पर धार कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि मांडू के 56 महल स्थित आजीविका मिशन कार्यालय में 1 महीने में मांडू के आसपास की महिलाओं द्वारा अपने हाथ से साड़ी, कुर्ते, दुपट्टे तैयार किए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले ही मांडू के महलों में दिल्ली की एक प्रसिद्ध फोटोग्राफर और धार एडीएम की मित्र अदिति गुप्ता ने इन साड़ी, कुर्ते और दुपट्टे का फोटो खींचा था। जिसे प्रसिद्ध वोग मैगजीन के फ्रंट पेज पर छापा गया है।

खुद ही साड़ी की ब्रांडिंग करती हैं महिलाएं

कलेक्टर ने आगे बताया कि ‘एक जिला एक उत्पाद’ के अंतर्गत बाग प्रिंट का चयन किया गया था। जिसे लेकर प्रशासन की तरफ से टीमें काम कर रही हैं। इसी कड़ी में 7 बालिकाओं का चयन किया गया था। उन्हें प्रशिक्षण दिया और लोकल प्रोडक्ट उपलब्ध करवाया गया। इसके बाद उनके द्वारा बनाई गई साड़ियों को खुद ही ब्रांडिंग करने को कहा गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password