Vladimir Putin Big Order: क्या बड़े युद्ध की आहट ? रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की चेतावनी, रहे 3 लाख सैनिक तैयार

Vladimir Putin Big Order: क्या बड़े युद्ध की आहट ? रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की चेतावनी, रहें 3 लाख सैनिक तैयार

 

Vladimir Putin Big Order: इस वक्त की बड़ी ब्रेकिंग सामने आ रही है जहां पर पश्चिमी देशों से तनाव के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने आज अपने सैनिको को बड़ा आदेश जारी किया है जिसमें कहा कि, देश में अब 3,00,000 रिजर्व सैनिकों को तैनात किया जाएगा। साथ ही अमेरिका के लिए भी कड़े शब्द दिए है।

 

जानें क्या बोले राष्ट्रपति पुतिन

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर रूस की राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि, मातृभूमि और इसकी संप्रभुता की रक्षा के लिए, वह आंशिक लामबंदी पर जनरल स्टाफ के फैसले का समर्थन करना जरूरी समझते हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम (अमेरका-यूरोप) ने सीमा पार कर ली है, पश्चिम रूस को कमजोर करने, विभाजित करने और नष्ट करने के प्रयास कर रहा है. पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर क्षेत्रीय अखंडता को खतरा पैदा हुआ तो रूस सभी उपलब्ध साधनों का इस्तेमाल करेगा। आगे कहा  कि, यूक्रेन के लुहांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (LPR) को मुक्त करा लिया गया है और डोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक डीपीआर (DPR) को भी आंशिक रूप से मुक्त करा लिया गया है।

 

आदेश  के बाद तैयार हुआ सैन्य बल

आपको बताते चलें कि, राष्ट्रपति के इस ऐलान बात युद्ध को लेकर रूसी व्यवसायों और नागरिकों को युद्ध के प्रयास में अधिक योगदान देना होगा. पुतिन ने आंशिक सैन्य लामबंदी के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और आज बुधवार से यह लागू हो रहा है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password