विवेक सिंह का शतक, बंगाल ने झारखंड को हराकर दूसरी जीत दर्ज की

कोलकाता, 12 जनवरी (भाषा) विवेक सिंह के 64 गेंदों पर नाबाद 100 रन की मदद से बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप बी में झारखंड को 16 रन से हराया जो उसकी लगातार दूसरी जीत है।

विवेक ने अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाये। उन्होंने श्रीवत्स गोस्वामी (27) के साथ पहले विकेट के लिये 60 रन जोड़े जिससे बंगाल ने ईडन गार्डन्स में खेले गये मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 161 रन बनाये। इन दोनों के अलावा केवल मनोज तिवारी (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

झारखंड की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 145 रन ही बना पायी। झारखंड ने सलामी बल्लेबाज आनंद सिंह (13) का विकेट तीसरे ओवर में गंवा दिया।

कप्तान इशान किशन (22) और विराट सिंह (47) ने दूसरे विकेट के लिये 38 रन जोड़े लेकिन ये दोनों तेजी से रन नहीं बना पाये। निचले क्रम में उत्कर्ष सिंह ने 28 रन बनाये जिससे हार का अंतर ही कम हुआ। बंगाल की तरफ से इशान पोरेल ने 34 रन देकर तीन विकेट लिये।

ग्रुप बी के एक अन्य मैच में हैदराबाद ने ओड़िशा को छह रन से हराया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 153 रन बनाये। उसकी तरफ से तिलक वर्मा ने 44 और तन्मय अग्रवाल ने 34 रन का योगदान दिया।

ओडिशा की टीम गोविंदा पोद्दार के 50, सुभ्रांश सेनापति के नाबाद 43 और राजेश धूपर के नाबाद 30 रन के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 147 रन तक ही पहुंच पायी।

भाषा पंत मोना

मोना

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password