Viruskha: लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आई विराट की ‘गुड न्यूज’, फैंस ने दी बधाईयां

Viruskha

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस द्वारा भारत में कोविड-19 राहत प्रयासों के लिए दान की घोषणा संबंधी ट्वीट को ‘‘ इस साल सबसे अधिक रिट्वीट’’ किया गया, जबकि विराट कोहली के बेटी के जन्म की जानकारी देने वाले ट्वीट Twitter Trends 2021 को भारत में सबसे अधिक ‘‘लाइक’’ मिले।

ट्विटर की ‘ओनली ऑन ट्विटर’: गोल्डन ट्वीट्स ऑफ 2021’ रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ हैशटैग ‘कोविड-19’, ‘किसान प्रदर्शन’, ‘टीम इंडिया’, ‘टोक्या2020’ ‘आईपीएल2021’, ‘इंडिया बनाम इंग्लैंड’, ‘मास्टर’ (फिल्म), ‘बिटकॉइन’ और ‘परमिशन टू डांस’ (दक्षिण कोरिया बैंड बीटीएस का गीत) का सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया।’’

इस रिपोर्ट में एक जनवरी से लेकर 15 नवंबर 2021 के बीच भारत में ट्विटर पर इस्तेमाल किए गए ‘रिट्वीट’ और ‘लाइक’ के विकल्प का विश्लेषण किया गया है। ट्विटर ने कहा, ‘‘ भारत के कोविड-19 की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद, दुनियाभर के लोग देश की मदद को सामने आए। इनमें से ही एक थे, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर पैट कमिंस, जिन्होंने कोविड-19 से निपटने के वास्ते भारत के लिए एक राशि दान की थी और ट्विटर पर बाकी लोगों से भी ऐसा करने की अपील की थी। उनकी उदारता को देश के लोगों ने बहुत सराहा और वह भारत में 2021 का सबसे अधिक ‘रिट्वीटेड ट्वीट’ बन गया।’’

रिपोर्ट के अनुसार, इस ट्वीट को 15 नवंबर तक 1,14,000 बार ‘रिट्वीट’ किया गया और साथ ही वह इस साल सबसे अधिक 21,900 बार ‘कोट’ किए जाने वाला ट्वीट भी बना। इस साल की शुरुआत में अपनी पहली संतान का स्वागत करने वाले क्रिकेटर विराट कोहली ने ट्विटर पर बेटी के जन्म की जानकारी दी थी, जो कि 2021 का सबसे अधिक 538,200 बार ‘लाइक’ किया गया ट्वीट है।

विराट कोहली के पिछले साल उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा Viruskha के गर्भवती होने की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी 2020 में सबसे अधिक ‘लाइक’ मिले थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक लेने की जानकारी देते हुए साझा की गई तस्वीर, इस साल सरकार का सबसे अधिक ‘रिट्वीटेड ट्वीट’ यानी ‘मोस्ट रिट्वीटेड ट्वीट इन गवर्नमेंट’ बना।

इसे 45,100 बार ‘‘रिट्वीट’ किया गया था और 2,25,800 ‘लाइक’ मिले थे। खेल श्रेणी में, महेंद्र सिंह धोनी को ‘इंडियन प्रीमियर लीग’ (आईपीएल) में शानदार पारी खेलने के लिए शुभकामनाएं देने वाले विराट कोहली के ट्वीट को सबसे अधिक 91,600 बार ‘रिट्वीट’ किया गया। 2021 में खेल श्रेणी में सबसे अधिक 529,500 ‘लाइक’ पाने वाला ट्वीट भी यही था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password